पंजाब और दिल्ली के एक छोटे से गांव में आधारित पंजाबी फिल्म 'Ranj', इस तारीख को सिनेमाघरों में होगी रिलीज - News 360 Broadcast
पंजाब और दिल्ली के एक छोटे से गांव में आधारित पंजाबी फिल्म ‘Ranj’, इस तारीख को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

पंजाब और दिल्ली के एक छोटे से गांव में आधारित पंजाबी फिल्म ‘Ranj’, इस तारीख को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

Listen to this article

चंड़ीगढ़: पंजाब और दिल्ली के एक छोटे से गांव में आधारित रंज अमनप्रीत की कहानी है, जिसे एक नकारात्मक मेगासिटी में निराशा का सामना करना पड़ता है। सुनीत सिन्हा द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म परिवार और संसारिक अपेक्षाओं के बोझ से एक व्यक्ति के संघर्ष की कहानी कहती है। आदेश सिद्धू औऱ सुनीत सिन्हा द्वारा निर्मित यह फिल्म पैट प्रोजेक्ट फिल्म के बैनर तले प्रस्तुत की गई है। वहीं अब यह फिल्म 10 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

जानकारी मुताबिक फिल्म ‘स्लो बर्न’ का अंग्रेजी शीर्षक एक युवक के गुस्से भरे विचारों और उसके द्वारा दूसरे शहर में असुरक्षा को दर्शाता है जिसे शहर अलग-अलग महसूस कराता है, और जिसे शहर में आत्म-हिंसा का निशाना बनाया जाता है। फिल्म को समीक्षकों द्वारा सराहा गया है और JIO MAMI 21वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल, 10वां एशियाई फिल्म फेस्टिवल, जिसमें 10वां शिकागो दक्षिण, त्रिशूर में 15वां अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल और मेलबर्न में 8वां भारतीय फिल्म फेस्टिवल शामिल है। इसके अलावा फिल्म ने 7वें वुडपेकर अंतराष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का विशेष पुरस्कार जीता है।

 

फिल्म के बारे में बात करते हुए सुनीत सिन्हा ने कहा कि विभिन्न कारकों और आय स्त्रोंतों के बावजूद, आज के युवाओं के पास बड़े शहरों में प्रवास करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। इसे पृष्ठभूमि के रुप को इस्तेमाल करते हुए एक ऐसे युवक के संघर्ष की कहानी दर्शाई है, जो अपने जीवन में आगे नहीं बढ़ पाता। हमने शहरी और ग्रामीण जीवन की व्याख्या करना चुना कि केवल बड़े शहरों में हर व्यक्तिगत कहानी सफल नहीं होती, कई ऐसे हैं जिन्हें अंधेरे से जूझना पड़ता है।

वहीं अपने किरदार के बारे में बात करते हुए आदेश सिद्धू ने कहा कि अमनप्रीत गांव से निकला एक औऱ लड़का है जो अफने गांव के जीवन से बहुत संतुष्ठ था। लेकिन कुछ परिस्थतियों से मजबूर होकर, वह कमाई के लिए दिल्ली जाने के लिए मजबूर हो जाता है। वह अपने गांव में एक अनूठा चरित्र है जिसके लिए मुझे पंजाब के गांवों और महानगरों में रहकर बहुत मदद मिली है। इसे पढ़ते समय मुझे स्क्रिप्ट से प्यार हो गया औऱ तुरंत इस प्रोजेक्ट को सुनीत सर के साथ करने का फैसला किया।

बता दें कि रंज मूवी में आदेश सिद्धू (मुख्य भूमिका में) के साथ-साथ एकता सोढ़ी, कुलजीत सिंह भी मुख्य बूमिका में दिखाई देंगे। वी. के शर्मा, मधु सागर,कृति वी.शर्मा, सुकुमार तुडु, राकेश सिंह, नूतन सूर्या, राजू कुमार,अशोक तिवारी और राहुल निगम, सहायक मगर प्रमुख भमिकाओं में नजर आएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)