पंजाब को मथुरा-वृंदावन के लिए जल्द ही होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन मिलेगी - News 360 Broadcast
पंजाब को मथुरा-वृंदावन के लिए जल्द ही होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन मिलेगी

पंजाब को मथुरा-वृंदावन के लिए जल्द ही होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन मिलेगी

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट ( पंजाब न्यूज़ ) : Punjab will soon get Hoshiarpur-Delhi passenger train for Mathura-Vrindavan: पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रहम शंकर जिंपा के गंभीर प्रयासों से होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन के मथुरा-वृंदावन तक चलने की उम्मीद है। इस संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संबंधित अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। दोआबा क्षेत्र के लोगों की मांगों को ध्यान में रखते हुए पंजाब के राजस्व एवं जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को मथुरा-वृंदावन तक चलाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा था। उत्तर पत्र में केंद्रीय रेल मंत्री ने मंत्री जिम्पा को सूचित किया कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों से इस मांग की संभावनाएं तलाशने को कहा है।

गौरतलब है कि जिंपा ने लिखा था कि होशियारपुर रेलवे स्टेशन दोआबा का एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। माता चिंतापूर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चामुंडा देवी जी, माता बगुलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी के दर्शन करने के लिए कई श्रद्धालु होशियारपुर से हो कर जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत के प्रसिद्ध पर्यटन नगर धर्मशाला और मैक्लोडगंज जाने के लिए होशियारपुर होकर जाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि होशियारपुर और दोआबा क्षेत्र के तीर्थयात्रियों को मथुरा-वृंदावन जाने के लिए नई दिल्ली पहुंचने के बाद अन्य परिवहन में सवार होना पड़ता है। जिम्पा ने तीर्थयात्रियों की दुर्दशा और होशियारपुर रेलवे स्टेशन के महत्व को देखते हुए होशियारपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन को मथुरा-वृंदावन तक चलाने की मांग की थी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)