पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से कुमार विश्वास को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक - News 360 Broadcast
पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से कुमार विश्वास को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से कुमार विश्वास को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Listen to this article

चंड़ीगढ़: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से कुमार विश्वास को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाने का फैसला लिया है। विश्वास पर आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध के गलत आरोप लगाए थे। जिसके बाद कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब के रोपड़ में केस दर्ज हुआ था। केस दर्ज होने के बाद कुमार विश्वास ने कोर्ट में रूपनगर पुलिस के एक्शन के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि उनके खिलाफ दर्ज केस राजनीति से प्रेरित है।

जानकारी मुताबिक कुमार विश्वास ने भड़काऊ बयान देने और अन्य अपराधों के आरोप में 12 अप्रैल को दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए पंजाब राज्य के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख किया था। विश्वास ने अपनी अपील में कहा था कि प्राथमिकी न केवल कानून की प्रक्रिया का पूर्ण दुरुपयोग है, बल्कि राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रतिशोध को खत्म करने के लिए राज्य मशीनरी का स्पष्ट दुरुपयोग है।कुमार ने कहा था कि प्राथमिकी में उनके खिलाफ आरोप थे कि उन्होंने 16 फरवरी से 19 फरवरी के बीच साक्षात्कार में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कुछ नापाक और असामाजिक तत्वों के साथ शामिल होने का आरोप लगाया था।

उल्लेखनीय है कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि केजरीवाल ने उनसे बातचीत में कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री। यह बयान पंजाब चुनाव में मुद्दा भी बना था। अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। इस मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस 20 अप्रैल को गाजियाबाद में कुमार विश्वास के घर पहुंची थी। पुलिस की तस्वीर उन्होंने ट्वीट भी की थी और साथ में कैप्शन लिखी थी कि सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)