केंद्र सरकार की योजनाएं लागू नहीं कर रही पंजाब सरकार: डॉ. सुभाष शर्मा - News 360 Broadcast

केंद्र सरकार की योजनाएं लागू नहीं कर रही पंजाब सरकार: डॉ. सुभाष शर्मा

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (चंडीगढ़ न्यूज़ ): Punjab government is not implementing the schemes of the central government: Dr. Subhash Sharma : भाजपा पंजाब के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने देश के सभी जरूरतमंद वर्गों के लिए लाभकारी नीतियों को लागू किया है, जरूरतमंद वर्गों के लिए हर संभव मदद भेजी जा रही है, लेकिन पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार राजनीतिक बदले की भावना से केंद्र सरकार की नीतियों का लाभ पंजाब की जनता तक नहीं पहुंचने दे रही है।

सुभाष शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा एससी/एसटी. छात्रों के लिए भेजी छात्रवृत्ति के लिए 393 करोड़ रुपए भी जरूरतमंदों को नहीं दिए और न ही केंद्र सरकार को उसका कोई हिसाब दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पराली की समस्या को हल करने के लिए पंजाब सरकार को 400 करोड़ रुपये दिए, लेकिन पंजाब सरकार ने जानबूझकर जरूरतमंद किसानों को समय पर मशीनरी या वित्तीय मदद नहीं दी, जिससे पंजाब में पराली की समस्या बढ़ गई। उन्होंने कहा कि यह सब पंजाब सरकार की नाकामी की वजह से हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना को जानबूझकर पंजाब में बंद किया जाता है। इसके आलावा पंजाब सरकार द्वारा स्वास्थ्य बीमा से लेकर कई अन्य लाभकारी योजनाओं को भी पंजाब में लागू नहीं किया गया है।

सुभाष शर्मा ने कहा कि एक तरफ पंजाब सरकार पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली देने की कोशिश कर रही है, वहीं दूसरी तरफ बिजली उपभोक्ताओं से वसूले जाने वाले सर्विस चार्ज जैसे मीटर का किराया, मीटर बॉक्स के दाम, घर की सुरक्षा, मीटर टेस्टिंग, मीटर रिप्लेसमेंट चार्जेज में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी गई है और बढ़ा हुआ सर्विस चार्ज भी 21 दिसंबर से लागू कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़े शब्दों में घोर निंदा व विरोध करती है और मुख्यमंत्री भगवंत से मांग करती है कि बढ़े हुए सेवा शुल्कों को तुरंत वापस लिया जाए, ताकि पंजाब के लोगों की जेब पर पड़े अतिरिक्त वित्तीय बोझ को कम किया जा सके।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)