पंजाब के CM भगवंत मान का दावा- कोरोना वायरस की नई लहर से निपटने को राज्य पूरी तरह तैयार - News 360 Broadcast
पंजाब के CM भगवंत मान का दावा- कोरोना वायरस की नई लहर से निपटने को राज्य पूरी तरह तैयार

पंजाब के CM भगवंत मान का दावा- कोरोना वायरस की नई लहर से निपटने को राज्य पूरी तरह तैयार

Listen to this article

चंडीगढ़: कोविड-19 की नई लहर के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य कोविड महामारी के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों को अलर्ट करने के लिए बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक में मान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि पंजाब ने कोविड महामारी की नई लहर से निपटने के लिए कारगर प्रणाली विकसित की। प्रदेश में पहले ही कोविड मामलों से निपटने के लिए आवश्यकता अनुसार सभी साधन उपलब्ध हैं और पंजाब में स्थिति काबू में है और लोगों की कीमती जानों की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

जानकारी मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की 97 फीसदी आबादी को पहले ही कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है, जबकि 76 फीसदी लोगों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि 5.11 लाख लोगों को बूस्टर खुराक भी दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में राज्य में केवल 176 मरीज उपचाराधीन हैं और प्रतिदिन औसतन 25 नए मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड की संभावित अगली लहर को रोकने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार कोविड की स्थिति की नियमित निगरानी कर रही है और पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं तथा राज्य कोविड मामलों की संख्या में किसी भी वृद्धि से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 1,236 बेड, पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 1,450 और फरीदकोट के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 1,025 बेड हैं। उन्होंने कहा कि अमृतसर में 280, फरीदकोट में 250 और पटियाला में 280 आईसीयू बेड हैं।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)