मोहाली ब्लास्ट पर पंजाब के DGP का खुलासा, बोले- हमले में TNT विस्फोटक का हुआ इस्तेमाल - News 360 Broadcast
मोहाली ब्लास्ट पर पंजाब के DGP का खुलासा, बोले- हमले में TNT विस्फोटक का हुआ इस्तेमाल

मोहाली ब्लास्ट पर पंजाब के DGP का खुलासा, बोले- हमले में TNT विस्फोटक का हुआ इस्तेमाल

Listen to this article

चंड़ीगढ़: पंजाब के मोहाली में हुए ब्लास्ट की लगभग 16-17 घंटे की जांच के बाद इसका पाकिस्तान से जुड़ा आतंकी कनैक्शन सामने आ ही गया। इस ब्लास्ट मामले में अब पाकिस्तान में बैठे खतरनाक आतंकवादी हरविन्द्र रिंदा का नाम सामने आ रहा है। रिंदा ने इस वारदात को अंजाम देने का काम 2 स्थानीय संचालकों को सौंपा था। फिलहाल डीजीपी ने कुछ समय पहले ही यह बात स्पष्ट की कि पुलिस को इस मामले में कई सुराग हाथ लगे हैं और जल्द ही इस साजिश को बेनकाब कर दिया जाएगा।

जानकारी मुताबिक पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हमले में विस्फोटक के तौर पर ट्राइ नाइट्रो टाल्यून (TNT) का इस्तेमाल हो सकता है। इसका खुलासा पंजाब के DGP वीके भावरा ने किया। हमले के बाद मीडिया से बातचीत में DGP ने कहा कि हेडक्वार्टर पर प्रोजेक्टाइल से हमला किया गया है। जिस वक्त हमला हुआ, कमरे में कोई नहीं था। इस मामले में आतंकी हमले के एंगल पर DGP ने कहा कि अभी इसकी जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि DGP ने कहा कि पुलिस को मोहाली ब्लास्ट मामले में बड़ी लीड मिली हैं। जल्द ही पूरे केस को सॉल्व कर लिया जाएगा। वहीं इस मामले में संदिग्ध स्विफ्ट कार के बारे में बड़ी जानकारी मिली है। यह स्विफ्ट कार धमाके के बाद हरियाणा की तरफ गई है। वहां भी पुलिस ने रेड कर कुछ संदिग्ध हिरासत में लिए हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम भी मोहाली पहुंचकर जांच कर रही है।

जानिए कौन है खतरनाक आतंकवादी हरविन्द्र रिंदा?
रिंदा को भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हैंडलर माना जाता है। वह पाकिस्तान से ही अपनी गतिविधियां चलाता है। यही नहीं, बीते रविवार को पंजाब पुलिस ने जो तरनतारन से आरडीएक्स बरामद किया उसका भी लिंक रिंदा से जुड़ा है। रिंदा पहले एक गैंगस्टर था जो बाद में आतंकवादी बन गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों करनाल में जो 4 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार हुए उनमें से गुरप्रीत, रिंदा के संपर्क में था। ऐसे में पुलिस को लगता है कि मोहाली हमले में भी रिंदा का हाथ हो सकता है। पूछताछ में गुरप्रीत ने बताया है कि उसने रिंदा के कहने पर अन्य जगहों पर भी विस्फोटक पहुंचाए थे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)