पंजाब कैबिनेट में लिए गए कई अहम फैसले, कई विभागों में 26,454 भर्तियों को दी मंजूरी - News 360 Broadcast
पंजाब कैबिनेट में लिए गए कई अहम फैसले, कई विभागों में 26,454 भर्तियों को दी मंजूरी

पंजाब कैबिनेट में लिए गए कई अहम फैसले, कई विभागों में 26,454 भर्तियों को दी मंजूरी

Listen to this article

चंड़ीगढ़: पंजाब सरकार की कैबिनेट बैठक आज चंड़ीगढ़ में हुई। इस बैठक में भगवंत मान सरकार ने कई बड़े महत्वपूर्ण फैसले लिए। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में हुई बैठक में अगल-अलग विभागों में 26454 पदों के लिए स्वीकृती दी गई है। इसके अलावा एक विधायक एक पैंशन के फैसले को भी मंजूरी मिल गई है। दरअसल, पहले यदि कोई विधायक 2 बार या उससे अधिक बार चुनाव जीतता था तो उसे उतनी बार पैशन दी जाती थी लेकिन अब मान सरकार के फैसले अनुसार विधायक चाहे जितनी भी बार चुनाव जीत चुके हो, पैंशन केवल एक बार की ही मिलेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार की इस कैबिनेट बैठक में घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम को भी मंजूरी दे दी गई। एक अन्य फैसले में मुक्तसर जिले में नरमे की फसल के खराब होने पर 41.89 करोड़ रुपए के मुआवजे को मंजूरी दे दी गई है। जिसमें 38.08 करोड़ रुपए किसानों के लिए जबकि 03.81 करोड़ रुपए खेत मज़दूरों के लिए जारी किए गए हैं। इसके अलावा छोटे ट्रांसपोर्टरों के लिए फीस जमा करवाने के लिए 3 महीने का समय बढ़ाया गया है और यह फीस किश्तों में भी जमा हो सकेगी।

बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा लिए गए इन फैसलों के बाद पार्टी का कहना है कि वह सिर्फ ऐलान नहीं करते बल्कि जो कहते हैं, वो करते हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य पर वित्तीय बोझ को कम करने के लिए भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार पूर्व विधायकों के लिए एक ही पेंशन योजना की घोषणा पहले ही कर चुकी थी जिसे आज कैबिनेट बैठक में मंजूरी दे दी गई।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)