इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन में पंजाब बीएड रजिस्ट्रेशन प्रवेश हुआ प्रारंभ

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, ग्रीन मॉडल टाउन ने सत्र 2024-26 के लिए पंजाब बीएड उम्मीदवारों को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए एक हेल्प डेस्क स्थापित किया है। पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ द्वारा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) 4 जुलाई 2024 को आयोजित किया जाएगा। वहीं कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने घोषणा की कि बी.एड. कॉलेज कैंपस में एडमिशन चल रहे हैं, इस गतिविधि में आवश्यक शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्य शामिल हैं। सेल की प्रभारी प्रभजोत कौर ने बताया कि अयर्थियों को प्रवेश परीक्षा के संबंध में अद्यतन जानकारी दी जा रही है।

उन्होंने आगे सुझाव दिया कि इच्छुक उम्मीदवारों को पात्रता शर्तों, विषय संयोजन, विषय चयन और कॉलेज चयन पर मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए कॉलेज का दौरा करना चाहिए। उम्मीदवारों को ऑनलाइन विकल्प भरने, प्राथमिकता भरने और ऑनलाइन पंजीकरण में भी सहायता की जाएगी, जो 15 जुलाई, 2024 तक खुला है। ये सभी सेवाएँ निःशुल्क प्रदान की जा रही हैं।

प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने कहा कि उम्मीदवारों को मार्गदर्शन देने और प्रवेश प्रक्रिया में त्रुटियों को कम करने के उद्देश्य से कॉलेज हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क न केवल उन लोगों के लिए काम करता है जो इस कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं, बल्कि उनके लिए भी काम करते हैं जो अन्य कॉलेजों में प्रवेश लेना चाहते हैं। उन्होंने उम्मीदवारों को प्रवेश संबंधी प्रश्नों के लिए कैफे और गैर-पेशेवर लोगों के पास जाने से बचने की भी सलाह दी। अयर्थी कार्य दिवसों के दौरान किसी भी प्रश्न के लिए कॉलेज कार्यालय से मोबाइल नंबर 98881-46761, 92161 94613 ईमेल ihce@ihgi.in पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन