PROUD MOVEMENT: DAV कॉलेज की डॉ. रितु पाल को सीएसआईआर-एस्पायर स्कीम में मिला प्रोजेक्ट

??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए स्नातकोत्तर भौतिक विज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. रितु पाल को प्रतिष्ठित सीएसआईआर-एस्पायर योजना के तहत “एक्सप्लोरिंग द डाइनमिक्स ऑफ सॉलिटॉनस एण्ड रोग वेव्स इन् एर्बियमडोपेड फाइबर सिस्टम” नामक एक शोध परियोजना का नेतृत्व करने का अवसर मिला है। सीएसआईआर की यह पहल विशेष रूप से महिला वैज्ञानिकों के विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार की गई है, जो क्षेत्र में उनके सराहनीय समर्पण और विशेषज्ञता को रेखांकित करती है।

वहीं 24 महीने तक चलने वाली और 9 लाख रुपये की लागत वाली यह परियोजना, भौतिकी के क्षेत्र में रहस्यों को सुलझाने की अपार संभावनाएं रखती है। इस उपलब्धि पर प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार और भौतिक विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. कुँवर राजीव ने डॉ. पाल को बधाई देते हुए उद्यम में सफलता हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन