प्रोजेक्ट - विजीलैंस ने वन निगम के अधिकारी को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा - News 360 Broadcast
प्रोजेक्ट – विजीलैंस ने वन निगम के अधिकारी को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

प्रोजेक्ट – विजीलैंस ने वन निगम के अधिकारी को 30,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट ( पंजाब न्यूज़ ): Project – Vigilance caught Forest Corporation official taking bribe of Rs.30,000 : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो (वीबी) ने मंगलवार को पंजाब वन निगम, एसएएस नगर के कार्यालय में तैनात कार्यालय सहायक ( डाटा एंट्री ऑपरेटर ) गुरदर्शन सिंह को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

यह जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी प्रिंस वर्मा, निवासी सेक्टर-39, चंडीगढ़ रोड, लुधियाना शहर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उनकी ‘पंजाब टिम्बर’ नाम की फर्म को गणेश बिल्डर्स द्वारा अमृतसर में मेहता चौक से डेरा बाबा नानक कॉरिडोर, गुरदासपुर में जाने वाली सड़क के दोनों ओर पेड़ों की कटाई का काम सौंपा गया था। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि राज्य वन निगम से उक्त मामले में अपेक्षित अनुमोदन प्रदान करने के लिए, आरोपी कार्यालय सहायक गुरदर्शन सिंह अपने को आवंटित जॉब वर्क से 1.5% कमीशन (कुल राशि रु. 6,00,000) की मांग कर रहा था। उन्होंने आगे कहा कि उपरोक्त आरोपी भी पैस ले चुका है। इस सिलसिले में उनसे 10 हजार की रिश्वत मांगी।

प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत में आरोपों की पुष्टि करने के बाद आर्थिक अपराध शाखा पंजाब की एक टीम ने जाल बिछाया और आरोपी अधिकारी को रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से रिश्वत के रूप में 30,000 रु. रिश्वत के संबंध में उनके खिलाफ एसएएस नगर स्थित वीबी थाना में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला प्राथमिकी संख्या 26 दिनांक 19-12-2022 दर्ज किया गया है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)