KMV की प्रिंसिपल पॉज़िटिव थिंकिंग एंड एटीट्यूड विषय पर हुई छात्राओं से रूबरू

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय के द्वारा अपनी छात्राओं की शख्सियत के सर्वांगीण विकास के लिए के इन्नोवेटिव प्रोग्राम शुरू किए गए हैं तथा पर्सनैलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी इनमें से एक है। छात्राओं में आत्मविश्वास पैदा करने के मकसद के साथ शुरू यह प्रोग्राम विद्यालय को प्राप्त ऑटोनॉमस स्टेटस के अंतर्गत अंडर ग्रेजुएट स्तर पर सेमेस्टर तीसरा की कक्षाओं के लिए वैल्यू एडिड प्रोग्रामों में लाज़मी बनाया गया है और के.एम.वी. क्षेत्र का एकमात्र कॉलेज है जो छत्राओ के पाठक्रम में वैल्यू एडिड प्रोग्राम पेश करता है। इस बार आयोजित हुए पर्सनैलिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आगाज़ विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी के द्वारा पॉज़िटिव थिंकिंग एंड एटीचियूट विषय पर सांझा किए गए विचारों के साथ हुआ।

वहीं अपने संबोधन के दौरान उन्होंने जीवन में सकारात्मक सोच को पैदा करने एवं इसके विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहने के महत्व के बारे में समझाया और लगातार बढ़ रहे तनाव एवं चिंताओं से पैदा होती समस्याओं के बारे में भी बात की। इसके अलावा उन्होंने छात्राओं को खुलकर अपने विचारों को पेश करने के साथ-साथ आत्मविश्वास और जीवन में अपने मकसद की प्राप्ति के लिए पूर्ण गंभीरता से ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही उन्हें छात्राओं को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित भी किया।

उन्होंने मौजूदा समय में युवा पीढ़ी के लिए पैदा होने वाली समस्याओं जैसे हीनभावना, उदासीनता, निराशा आदि के बारे में बात करते हुए इन सब को अपनी ज़िदगी से खत्म करने के संबंध में भी बात की और सुझाव भी दिए। एक प्रभावशाली चरित्र के निर्माण के बारे में बात करते हुए उन्होंने छात्राओं को सदा अच्छाई की ओर अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया।

उल्लेखनीय है कि इस प्रोग्राम में कम्युनिकेशन स्किल्स, गोल सेटिंग, लीडरशिप, फिटनेस एंव ग्रुमिंग आदि जैसे माड्यूल्स के बारे में विस्तार सहित छात्राओं को जानकारी प्रदान करने के लिए इंटरएक्टिव सेशंस, वर्कशॉप आदि विशेषज्ञों एवं ट्रेनर्स के द्वारा आयोजित की जाती हैं। इसके साथ ही मैडम प्रिंसिपल ने पर्सनैलिटी डेवलपमेंट कार्यक्रम की कोऑर्डिनेटर मनी खैरा के द्वारा किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की।

Related posts

HMV की बी.डिज़ाइन मल्टीमीडिया Sem-4 की छात्रा यूनिवर्सिटी में आई प्रथम

KMV की NCC कैडेट्स ने कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप में किया शानदार प्रदर्शन

PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन में असर्टिव्नेस पर अंतर्राष्ट्रीय अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन