पंजाब में कोविड से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां - News 360 Broadcast
पंजाब में कोविड से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां

पंजाब में कोविड से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट ( पंजाब न्यूज़ ): Preparations on war footing to deal with Covid in Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड महामारी की ताजा लहर के मद्देनजर किसी भी अप्रत्याशित चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। सिविल सचिवालय-1 में अपने कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान राज्य सरकार की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। पंजाब में लगाई जा चुकी वैक्सीनेशन की सूचना मुख्यमंत्री ने ली।

मुख्यमंत्री ने लोगों से सभी शिक्षण संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों और इनडोर/आउटडोर सभाओं, मॉल, सार्वजनिक स्थानों आदि में उचित मास्क पहनने का आग्रह किया, ताकि आबादी में वायरस के प्रसार को रोका जा सके और लोगों की भलाई की जा सके. हर व्यक्ति ने जोड़ते हुए लोगों से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाने की अपील की। इसी तरह, उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी, श्वसन शिष्टाचार और सार्वजनिक स्थानों पर न थूकने जैसे COVID-19 उचित व्यवहार का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। भगवंत मान ने स्वास्थ्य विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि जिस किसी में भी कोविड-19 के लक्षण हों, उसे जांच करानी चाहिए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। उन्होंने सभी उपायुक्तों को अपने-अपने जिलों में व्यवस्थाओं की लगातार समीक्षा करने को भी कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 790 लेवल-2 बाल चिकित्सा ऑक्सीजन समर्थित बिस्तर हैं और आवश्यकता पड़ने पर 324 बाल चिकित्सा आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त 3518 एडल्ट लेवल-2 बेड और 142 एडल्ट आईसीयू बेड उपलब्ध हैं। भगवंत मान ने बताया कि जरूरत पड़ने पर 14701 लेवल 2 और 3132 लेवल 3 बेड उपलब्ध हैं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)