श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश उत्सव समारोहों की तैयारियां शुरू - News 360 Broadcast
श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश उत्सव समारोहों की तैयारियां शुरू

श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश उत्सव समारोहों की तैयारियां शुरू

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर न्यूज़ ): Preparations begin for the Prakash Utsav celebrations of Shri Guru Ravidas Maharaj : विधायक शीतल अंगुराल, जालंधर केंद्रीय विधायक रमन अरोड़ा, करतारपुर विधायक बलकार सिंह, डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह और पुलिस कमिश्नर एस. भूपति ने 5 फरवरी को श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश उत्सव पर तथा इसके उपलक्ष्य में 4 फरवरी को होने वाली भव्य शोभा यात्रा की तैयारियों और व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए श्री गुरु रविदास सभा के प्रतिनिधियों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक की।

यहां जिला प्रशासकीय परिसर में बैठक के दौरान विधायक व डिप्टी कमिश्नर ने सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को गुरु जी के प्रकाश उत्सव के आयोजन को उचित व धार्मिक रीति के अनुसार मनाने के विस्तृत निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से निजी तौर पर पूरी व्यवस्थाओं की निगरानी सुनिश्चित करने को कहा ताकि आयोजनों में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि शहर की सड़कों पर आने-जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए ट्रैफिक रूट प्लान तैयार करें और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी सुनिश्चित किए जाए।

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि शोभा यात्रा मार्ग पर यदि बिजली की तारे लटकी हुए है तो उन्हें तत्काल हटाया जाए। इस बीच संबंधित अधिकारियों ने मैडीकल दल, आवश्यक दवाएं, एंबुलेंस, शोभा यात्रा मार्ग के इलावा अन्य विशेष स्थलों की साफ-सफाई, चौक का सौंदर्यीकरण, पेयजल, अस्थाई शौचालय, सुरक्षा, पार्किंग एवं सुगम यातायात व्यवस्था सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने विधायकों व श्री गुरु रविदास सभा के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन आयोजन व शोभा यात्रा को लेकर सभी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करेगा, जिसके लिए विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था के मामले में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने उचित पार्किंग, सुरक्षा और यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने का आश्वासन भी दिया।
इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन, डीसीपी जसकिरणजीत सिंह तेजा, एसडीएम जै इंदर सिंह, नगर निगम संयुक्त कमिश्नर शिखा भगत, आम आदमी पार्टी नेता राजविंदर कौर, विभिन्न विभागों के अधिकारी और श्री गुरु रविदास सभाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)