पुलिस ने बीएसएफ के साथ मुहिम में अमृतसर में 5 किलो हेरोइन से लदे ड्रोन को गिराया - News 360 Broadcast

पुलिस ने बीएसएफ के साथ मुहिम में अमृतसर में 5 किलो हेरोइन से लदे ड्रोन को गिराया

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब न्यूज़ ): Police along with BSF bring down drone carrying 5 kg heroin in Amritsar : मुख्यमंत्री (सीएम) भगवंत मान के निर्देश पर शुरू की गई नशे के खिलाफ जंग को एक और बड़ी सफलता तब मिली जब पंजाब पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में 5 किलो हेरोइन से लदे एक परिष्कृत हेक्साकॉप्टर ड्रोन को मार गिराया। शनिवार और रविवार की दरमियानी रात सीमा चौकी (बीओपी) कक्कड़ के इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि दो महीने से कम समय में बरामद किया गया यह छठा ड्रोन है।

उन्होंने कहा कि 10 लाख रुपये की कीमत वाला यह हाईब्रिड 6 पंखों वाला ड्रोन, यूएसए और चीन में निर्मित भागों के साथ इकट्ठा किया गया है, और लंबे समय तक चलने वाले बैटरी बैकअप और इन्फ्रारेड-आधारित नाइट विजन कैमरा और जीपीएस सिस्टम सहित हाई-टेक सुविधाओं से लैस है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात को भारत-पाक सीमा पर ड्रोन की गतिविधि को नोटिस करने के बाद, अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ के साथ पिन-पॉइंट इनपुट साझा किए और संयुक्त रूप से इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया। गाँव कक्कड़, जो भारत-पाक सीमा से सिर्फ 2 किमी दूर है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने ड्रोन को मार गिराने के लिए एके-47 से कम से कम 12 बार फायरिंग की।

अधिक जानकारी साँझा करते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमृतसर ग्रामीण स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मौके से दो व्यक्तियों को राउंडअप किया है जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ड्रोन के माध्यम से खेप भेजने वाले पाक तस्करों और उनके भारतीय सहयोगियों की पहचान का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है, जिन्हें हेरोइन की यह खेप प्राप्त करनी थी।

इस बीच, मामला एफआईआर नंबर 12 दिनांक 22/1/2023 को एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 23 और 28 और अमृतसर ग्रामीण में पुलिस स्टेशन लोपोके में विमान अधिनियम की धारा 10, 11 और 12 के तहत दर्ज किया गया है।

आधिकारिक जानकारी: दो महीने में छह ड्रोन बरामद

29 नवंबर, 2022: तरनतारन के खेमकरण में सीमा चौकी (बीओपी) हरभजन के अधिकार क्षेत्र में हेरोइन के छह पैकेट ले जा रहा एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया, जिसका वजन 6.68 किलोग्राम था।

30 नवंबर, 2022: तरनतारन के खलरा के गांव वन तारा सिंह के इलाके से एक टूटा हुआ क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया

2 दिसंबर, 2022: तरनतारन के खेमकरण इलाके से 5.60 किलो वजनी हेरोइन के पांच पैकेट ले जा रहा एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया।

4 दिसंबर, 2022: तरनतारन में सीमा चौकी (बीओपी) कालिया के क्षेत्र से हेरोइन के तीन पैकेटों से लदा एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया, जिसका वजन 3.06 किलोग्राम था।

25 दिसंबर, 2022: अमृतसर ग्रामीण पुलिस द्वारा 10 किलो हेरोइन के साथ 20 लाख रुपये मूल्य का एक डीजेआई श्रृंखला यूएसए निर्मित हाई-टेक ड्रोन बरामद किया गया।

22 जनवरी, 2023: अमृतसर ग्रामीण में बीओपी कक्कड़ के क्षेत्र से 5 किलो हेरोइन ले जा रहा एक हेक्साकॉप्टर हाई-टेक ड्रोन बरामद किया गया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)