प्रधानमंत्री ने अपनी माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की - News 360 Broadcast
प्रधानमंत्री ने अपनी माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री ने अपनी माताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (नेशनल न्यूज़ ): PM pays tribute to his mother : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी माताजी की जीवन-यात्रा को शानदार शताब्दी कहा है, जिस जीवन को ईश्वर के श्रीचरणों में आज शांति मिल गई।

प्रधानमंत्री की माताजी श्रीमती हीराबेन का आज निधन हो गया। प्रधानमंत्री ने स्मरण किया कि मां में उन्होंने सदैव उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबदध जीवन समाहित रहा है। प्रधानमंत्री जब अपनी माताजी के 100वें जन्मदिन पर मिले थे, तो उस समय मां की दी सलाह का स्मरण करते हुये उन्होंने कहा कि मां ने एक बात कही थी कि” काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से”।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया हैः

शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।
मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि “કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से”।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)