PCMSD कॉलेज फॉर विमेन: जालंधर में 'जश्न-ए-रुकसत' शीर्षक से विदाई समारोह का आयोजन - News 360 Broadcast
PCMSD कॉलेज फॉर विमेन: जालंधर में ‘जश्न-ए-रुकसत’ शीर्षक से विदाई समारोह का आयोजन

PCMSD कॉलेज फॉर विमेन: जालंधर में ‘जश्न-ए-रुकसत’ शीर्षक से विदाई समारोह का आयोजन

Listen to this article

जालंधर: पी.सी.एम एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने अंतिम वर्ष की विदा हो रही कक्षाओं को बड़े उत्साह के साथ शुभकामनाएं दीं। इस दिन के मुख्य अतिथि कॉलेज के प्राचार्य प्रो. (डॉ.) पूजा पराशर थे। समारोह की प्रभारी डॉ. नीना मित्तल और श्रीमती प्रिया महाजन ने उनका पुष्पों से स्वागत किया। यह कार्यक्रम खुशी के पलों को याद करने के लिए दोस्तों और शिक्षकों के साथ बिताए गए समय को समर्पित एक पूर्ण उत्सव था। कार्यक्रम की शुरुआत फ्यूजन डांस परफॉर्मेंस से हुई। जिसके बाद संगीत विभाग की छात्राओं ने सूफी गीत और फिर लोकगीत गाया। प्राचार्य ने अंतिम वर्ष के छात्रों को संबोधित किया एवम अपने दिल में लक्ष्य और साहस के साथ साहसपूर्वक आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए छात्रों के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने डू योर जॉब वैल’ के कॉलेज के आदर्श वाक्य सामने रखते हुए उन्हें बाहर की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए शुभकामनाएं दीं। बीकॉम सेमेस्टर छठा की कुमारी विशाली ने अपने कॉलेज की यात्रा को यादगार बनाने में उनके शिक्षकों के अमूल्य योगदान के लिए अपने शब्दों में आभार व्यक्त किया। समारोह का मुख्य आकर्षण छात्रों द्वारा प्रदर्शित सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ थीं। छात्रों ने शानदार नृत्य प्रदर्शन, मनोरंजक रंगमंच, मधुर संगीत का मिश्रण प्रस्तुत किया। गाने और दिल को छू लेने वाले संगीत ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया । विद्यार्थियों के लिए विभिन्न खेलों का भी आयोजन किया गया।

मॉडलिंग प्रतियोगिता हुई जिसमें एमएससी (एफडी) सेमेस्टर चौथे की शीबा सेकेंड रनर अप रही और एमबीईआईटी सेमेस्टर चौथे की कमलदीप फर्स्ट रनर अप रही । रुचिका को मिस एसडी का ताज पहनाया गया। इसके अलावा एमकॉम सेमेस्टर चौथे की गरिमा को हाई फाई हेयरस्टाइल का खिताब, बीबीएफ सेमेस्टर द्वितीय की सुनैना को स्मैशिंग स्माइल का खिताब, बीबीएफ सेमेस्टर द्वितीय की प्रियंका को डैशिंग ड्रेस का खिताब दिया गया।

द्वितीय वर्ष की छात्रा सिमरन ने वरिष्ठों के साथ अपना अनुभव साझा किया और उनके योगदान और सीखने के अनुभव पर प्रकाश डाला ताकि जूनियर भी उनके पदचिह्नों का पालन करें। उनके भाषण के दौरान कॉलेज की हर गतिविधि में सीनियर्स द्वारा किए गए समर्पण और प्रयासों को याद किया गया। डीजे की धुन पर छात्रों ने जमकर डांस किया। कई लोगों को दोस्तों और शिक्षकों की तस्वीरें क्लिक करते देखा गया जिन्होंने कॉलेज की यादों को हमेशा के लिए कैद कर लिया।

कार्यक्रम का समापन डॉ. नीना मित्तल के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। इस अवसर पर कॉलेज की प्रबंधक कमेटी के माननीय सदस्यों और कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं। मंच का संचालन श्रीमती दिव्या बुधिया गुप्ता और एमबीईआईटी सेमेस्टर द्वितीय की छात्र दीपाली और बीकॉम सेमेस्टर चौथे की श्रेया ने कुशलता से किया। अंत में समस्त सभा के लिए भोजन की व्यवस्था की गई।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)