पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन: जालंधर में "कैरियर पे चर्चा" का आयोजन - News 360 Broadcast
पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन: जालंधर में “कैरियर पे चर्चा” का आयोजन

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन: जालंधर में “कैरियर पे चर्चा” का आयोजन

Listen to this article

 जालंधर: पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर के प्लेसमेंट सेल द्वारा करियर लॉन्चर, जालंधर के सहयोग से “कैरियर पे चर्चा” का आयोजन किया गया। इस दिन के वक्ता राजवीर सिंह चौहान (सेंटर हेड, करियर लॉन्चर जालंधर) थे। उनके साथ आदित्य, (सेंटर मैनेजर, करियर लॉन्चर, जालंधर) भी उपस्थित थे।

 

वक्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन में करियर और करियर के लक्ष्यों के महत्व के बारे में बताया। फिर उन्होंने शिक्षार्थी की शैक्षणिक योग्यता के अनुसार विभिन्न करियर के वर्गीकरण के बारे विस्तार से जानकारी प्रदान की। उन्होंने यूपीएससी, एमबीए इत्यादि जैसे करियर विकल्पों की प्रक्रिया और आवश्यकताओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने छात्रों को ऑफबीट करियर विकल्पों जैसे डिजाइनिंग, खेल इत्यादि के बारे में भी ज्ञान दिया।

Hope

उन्होंने जीवन में सफलता प्राप्ति में समाचार पत्र पढ़ने और अच्छी किताबें पढ़ने के महत्व का भी उल्लेख किया एवम इंटरनेट पर उपलब्ध बेकार सूचनाओं से दूर रहने को कहा, जिससे सीखने का कीमती समय बर्बाद होता है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हासिल करने वाले युवाओं के कई उदाहरण दिए और छात्रों को अपनी प्रेरक कहानियां सुनाकर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। यह लेक्चर बहुत उपयोगी और ज्ञानवर्धक रहा।

 

बी.कॉम, बीसीए, बीएससी नॉन-मेडिकल, बीएससी एफडी और बीएबीएड के अंतिम वर्ष की छात्राओं ने इस चर्चा में भाग लिया। एक छोटी प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई ,जिसमें छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस आयोजन में रेणु टंडन (अध्यक्ष प्लेसमेंट सेल) एवम अन्य सदस्य भी उपस्थित थे। कॉलेज की प्रबंधक समिति के सदस्य और प्राचार्य डॉ. पूजा पराशर ने सफलतापूर्वक आयोजन के लिए प्लेसमेंट सेल के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने छात्राओं को जॉब मार्किट में उनके बेहतर प्लेसमेंट के लिए समय-समय पर कॉलेज द्वारा आयोजित किए जा रहे ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)