PCM SD कॉलेज की छात्राओं ने मनाया हरित दिवस

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: भारत सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय (एमओईएफ और सीसी) के पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम के तहत राज्य नोडल एजेंसी, पंजाब राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद और जीएनडीयू, अमृतसर, के मार्गदर्शन में पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर के इको क्लब ने विज्ञान विभाग के सहयोग से कॉलेज परिसर में ग्रीन डे मनाया। ग्रह पर जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण और हरियाली के महत्व को चिह्नित करने के लिए, छात्रों को वनों और हरित आवरण के महत्व पर प्रकाश डालने वाली एक वृत्तचित्र दिखाया गया।

डॉक्यूमेंट्री में रेखांकित किया गया कि हमारे वनों का भविष्य न केवल पर्यावरण के लिए बल्कि हमारे सामूहिक कल्याण के लिए भी महत्वपूर्ण है। इसने दर्शकों को कार्रवाई करने, समुदायों के साथ जुड़ने और इन महत्वपूर्ण प्राकृतिक संसाधनों के जिम्मेदार उपयोग की वकालत करने के लिए प्रेरित किया। शैक्षणिक संस्थानों की ऐसी पहल से युवाओं में सीमित प्राकृतिक संसाधनों के विवेकपूर्ण उपयोग के संबंध में चिंता और जिम्मेदारी की भावना पैदा होती है।

वहीं अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सम्मानित सदस्य और प्राचार्य प्रो.डॉ. पूजा पराशर ने पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए इको क्लब और विज्ञान विभाग के प्रयासों की सराहना की।

Related posts

HMV की बी.डिज़ाइन मल्टीमीडिया Sem-4 की छात्रा यूनिवर्सिटी में आई प्रथम

KMV की NCC कैडेट्स ने कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप में किया शानदार प्रदर्शन

PCM SD कॉलेज फॉर वूमेन में असर्टिव्नेस पर अंतर्राष्ट्रीय अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन