विजीलैंस द्वारा 10,000 रुपए रिश्वत लेता राजस्व पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार - News 360 Broadcast
विजीलैंस द्वारा 10,000 रुपए रिश्वत लेता राजस्व पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

विजीलैंस द्वारा 10,000 रुपए रिश्वत लेता राजस्व पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

Listen to this article

पंजाब: राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल डालने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने गुरूवार को होशियारपुर ज़िले के दसूहा में तैनात राजस्व पटवारी लखबीर सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया। इस मामले में गिरदावार तेजिन्दर सिंह गोलडी को भी नामज़द किया गया है और जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को जुगराज सिंह निवासी गाँव उस्मान शहीद, तहसील दसूहा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पटवारी और गिरदावार उसकी पैतृक कृषि योग्य ज़मीन की तक्सीम और निशानदेही करने के लिए 10,000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहे हैं।

उसकी शिकायत की पड़ताल करने के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने दोषी पटवारी को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया और दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में उससे रिश्वत की राशि को बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)