Dips College में विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया ओरिएंटेशन प्रोग्राम - News 360 Broadcast
Dips College में विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया ओरिएंटेशन प्रोग्राम

Dips College में विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया ओरिएंटेशन प्रोग्राम

Listen to this article

जालंधर: डिप्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन ढिलवां में विद्यार्थियों के स्वागत के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों को शिक्षा प्रणाली से जुड़े महत्वपूर्ण विषयो, कॉलेज नियमों और परीक्षाओं के बारे में अवगत करवाया गया। टीचिंग प्रैक्टिस की इंचार्ज सुखविंदर कौर और सहायक प्रोफेसर गिफ्टी ने विद्यार्थियो को उनके नए शिक्षा प्रणाली और प्लेनिंग के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि किस तरह से समय-समय पर एजुकेशनल मिनिस्ट्री द्वारा शिक्षा प्रणाली में बदलाव किए जाते है इसलिए हमें हमेशा इन बदलावों को अपना कर बच्चों को शिक्षित करना चाहिए। यह बदलाव भविष्य के लिए बहुत ही जरूरी होते है।

सहायक प्रोफेसर सुखमिंदरवीर कौर ने छात्रों को नए शिक्षा प्रणाली के अनुसार अंको का वितरण, मॉडर्न पाठक्रम के प्लान, कम्यूनिटी प्रोग्राम के बारे में जानकारी दी। लवली शर्मा और नवजोत कौर ने विद्यार्थियों को नए टीचिंग एड्स बनाने के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि टीचिंग एड्स के माध्यम से हम आसानी से विद्यार्थियों को हर विषय समझा सकते है। कॉलेज प्रिंसिपल मुकेश कुमार ने विद्यार्थियों को तय समय सीमा में अपनी फाइल्स, शिक्षण अभ्यास के दौरान उपस्थिति में समय की पाबंदी के महत्व के बारे में जानकारी दी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)