एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के होम साइंस विभाग द्वारा द आर्ट ऑफ़ बेकिंग एंड डेकोरेटिंग कपकेक्स पर एकदिवसीय वर्कशाप का आयोजन

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर के होम साइंस विभाग द्वारा द आर्ट ऑफ़ बेकिंग एंड डेकोरेटिंग कपकेक्स विषय पर एक दिवसीय वर्कशाप का आयोजन करवाया गया। इस वर्कशॉप में स्रोत वक्ता के रूप में सुश्री श्रेया जो प्रोफेशन से ज्वैलरी डिजाइनर है और साथ बेकिंग के क्षेत्र में जुनून होने के कारण वह अपना द कप केक स्टोरी बेकरी भी चला रही है उपस्थित हुई। मैडम श्रेया ने विद्यार्थियों को बैस्कैफे, कपकेक्स, वनीला कपकेक्स,अमेरिकन बटर क्रीम,इटालियन मिलान टोपिंग,चॉकलेट गार्निश एवं फ़ॉन्डेंट फ्लावर केक की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि बेकिंग के क्षेत्र में आने के लिए आपको बहुत ज्यादा धैर्य एवं जुनून की जरूरत होती है तभी आप इस क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हो।

प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस वर्कशाप के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा फोकस विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान देना होता है ताकि जब भी अपनी डिग्री प्राप्त करके बाहर जाएं तो उनके हाथ में कोई हुनर हो और वह अगर कोई अपना काम शुरू करना चाहे तो वह भी कर सके और उनको रोजगार भी उपलब्ध हो सके। डॉ ढींगरा ने इस वर्कशॉप की सफलता के लिए होम साइंस विभाग की अध्यक्ष डॉ मोनिका आनंद के प्रयासों की सराहना की और कहा कि वह भविष्य में भी इसी तरह विभिन्न क्षेत्रों में वर्कशॉप का आयोजन करती रहे ताकि विद्यार्थियों का कॉलेज में आना सफल हो सके।

Related posts

KMV एग्ज़िट क्लासेस के परीक्षा परिणाम घोषित करने में अग्रणी

हमें अपने एलुमनाई पर गर्व है- प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह

Proud Movement: DAV कॉलेज ने इंडिया टुडे MDRA बेस्ट कॉलेज सर्वे में हासिल की शीर्ष रैंकिंग