जम्मू-कश्मीर UT के पहले CM बने उमर अब्दुल्ला, CM पद की ली शपथ

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को 10 साल बाद उमर अब्दुल्ला के रूप में अपना नया सीएम मिल गया है। आज बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके साथ ही वे आज इस केंद्र शासित राज्य के पहले सीएम बन गए। यह शपथ ग्रहण समारोह श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में हुआ।

इस सबमें खास बात यह रही कि नेशनल कांफ्रेंस के टिकट पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना को चुनाव हराने वाले सुरिंदर चौधरी को भी इस कैबिनेट में जगह मिली है और उन्हें डिप्टी सीएम बनाने का फैसला लिया गया है। वहीं खबर यह भी है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस सरकार में शामिल नहीं हुई है। हालांकि उमर के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहे। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने सरकार को बाहर से समर्थन दिया है। पार्टी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलने तक उसकी लड़ाई जारी रहेगी।

वहीं शपथ लेने के बाद उमर ने कहा है कि उनकी गाड़ी के लिए सड़क पर कोई भी ग्रीन कॉरिडोर या ट्रैफिक नहीं रोका जाएगा। उन्होंने अपने मंत्रियों से भी अनुरोध किया है कि वे भी ऐसा ही करें। उमर का कहना है कि वे जनता की सेवा के लिए हैं, न कि उन्हें तकलीफ देने के लिए।

Related posts

फाजिल्का से बड़ी खबर: पड़ोसी देश ने फिर की नापाक हरकत

पंचायत चुनाव: जालंधर में 195 पंचायतों का सर्वसम्मति से चुनाव

आगरा में 2 बसों की जबरदस्त टक्कर: 1 की मौत, 15 घायल