DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: डीएवी कॉलेज जालंधर की एनएसएस इकाई की ओर से कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार के नेतृत्व में “स्वच्छता ही सेवा अभियान ” का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने स्वच्छता ही सेवा अभियान की सराहना करते हुए कहा कि स्वच्छता के प्रति भारत सरकार की यह बेहद सफल पहल है। उन्होंने एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों एवं स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत जहां हमें अपने घरों, परिवेश, संस्थानों आदि में स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए, वहीं लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना भी बहुत जरूरी है।

उन्होंने देश में प्लास्टिक के अंधाधुंध इस्तेमाल को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि अगर हम अपने आसपास साफ-सफाई नहीं रखते तो यह हमारी कमजोरी है। इस अवसर पर एनएसएस समन्वयक डॉ. साहिब सिंह ने कहा कि प्रकृति ने हमें बहुत सी चीजें मुफ्त में दी हैं। उनका ख्याल रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। “इस अवसर पर स्वच्छता की शपथ ली गई तथा स्वच्छता संबंधी नारे लगाए गए। इसके अलावा स्वच्छ सेवा अभियान के तहत की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों जैसे नुक्कड़ नाटक, स्वच्छता जागरूकता भाषण, कविता और गीत प्रस्तुतियाँ, जागरूकता रैलियाँ, स्वच्छता अभियान आदि के बारे में भी जानकारी साझा की गई।

वहीं कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर ने भी स्वच्छता अभियान पर अपने विचार साझा किये। प्रो विवेक कुमार ने सभी को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ. एस के तुली विशेष रूप से उपस्थित थे।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन

SSC की तैयारी के लिए सी-पाइट कैंप थेह कांजला में मुफ्त प्रशिक्षण शुरू