संयुक्त समाज पार्टी की नहीं हुई रजिस्ट्रेशन, स्वतंत्र चुनाव लड़ेंगे किसान नेता - News 360 Broadcast
संयुक्त समाज पार्टी की नहीं हुई रजिस्ट्रेशन, स्वतंत्र चुनाव लड़ेंगे किसान नेता

संयुक्त समाज पार्टी की नहीं हुई रजिस्ट्रेशन, स्वतंत्र चुनाव लड़ेंगे किसान नेता

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,चंडीगढ़

पंजाब विधानसभा चुनाव में पहली बार संयुक्त समाज मोर्चा पार्टी के तौर पर रजिस्ट्रेशन नहीं करा सका। इसलिए इस मोर्चे के उम्मीदवार स्वतंत्र चुनाव लड़ेंगे। मोर्चा का आरोप है कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने रजिस्ट्रेशन में बाधा डाली है। किसान नेता प्रेम सिंह भंगू ने कहा कि वह नहीं चाहते कि मोर्चा पंजीकृत हो। सामने की वजह से क्यों फिसल गई है आपकी जमीन, लोग बदलाव के लिए आगे खड़े हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग हमें परेशान कर रहा था और हमने विकल्प के तौर पर तीन चुनाव चिन्हों का भी जिक्र किया था।

चुनाव आयोग से चुनाव चिन्ह की मांग की गई थी। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सांझा मोर्चा और आम आदमी पार्टी मिलकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन एक दूसरे पर आरोप लगाते नजर आए। मतभेद तब और भी स्पष्ट हो गए जब वह पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एसएसएम अध्यक्ष बलबीर सिंह राजेवाल के आवास पर हुई “रात्रिभोज बैठक” में सीटों के बंटवारे पर सहमत नहीं हो सकीं। इस महीने की शुरुआत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राजेवाल ने कहा था संयुक्त समाज मोर्चा पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए आप के साथ गठबंधन नहीं करेगा।

गौरतलब है कि ऐसी अटकलें थीं कि आम आदमी पार्टी बलबीर सिंह राजेवाल को अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा बना सकती है। हालांकि राजेवाल गुट के सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद भी आम आदमी पार्टी के नेता उनसे संपर्क में रहे।संयुक्त समाज मोर्चा (एसएसएम), किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल के नेतृत्व में एक राजनीतिक संगठन और गुरनाम सिंह चादुनी की संयुक्त संघर्ष पार्टी (एसएसपी) ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन किया है।

 

No registration of Samyukta Samaj Party, farmer leaders will contest independent elections

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)