नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍य में कांग्रेस की जीत का किया दावा कहा- कांग्रेस को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है - News 360 Broadcast
नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍य में कांग्रेस की जीत का किया दावा कहा- कांग्रेस को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है

नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्‍य में कांग्रेस की जीत का किया दावा कहा- कांग्रेस को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,चंडीगढ़

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव  के तहत मतदान होना है। इस बार पंजाब का राजनीतिक घटनाक्रम यह संकेत दे रहा है कि राज्‍य में चुनावी जंग काफी दिलचस्‍प होने वाली है। कांग्रेस अपनी जीत का दम भर रही है। वहीं कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। बीजेपी भी सत्‍ता पाने का पुरजोर प्रयास कर रही है। इस बीच पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने भी राज्‍य में कांग्रेस की जीत का दावा किया है।

उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता। सिर्फ कांग्रेस ही कांग्रेस को हरा सकती है। यह बात सभी जानते हैं कि कांग्रेस ही पंजाब में मजबूत और सुरक्षित सरकार दे सकती है। हम नया पंजाब बनाएंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पटियाला छोड़ने और उनसे मुकाबला करने की चुनौती दी थी। वहीं बिक्रम सिंह मजीठिया मजीठा सीट के साथ-साथ अमृतसर पूर्व सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से सिद्धू फिर से चुनाव मैदान में है। अमृतसर पूर्व से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सिद्धू ने कहा था, ‘अगर आप (मजीठिया) में इतनी कुव्वत है, और लोगों पर विश्वास है तो मजीठा को छोड़ कर केवल यहां एक सीट से चुनाव लड़ें। क्या आप में हिम्मत है।

मजीठिया के दो सीट से चुनाव लड़ने पर सिद्धू ने कहा था, ‘वे (शिअद) केवल लूट का खेल खेलने आए हैं। लेकिन इस ‘धर्म युद्ध’ में वे सफल नहीं होंगे क्योंकि जहां धर्म है वहां जीत है। शिअद पर पंजाब को लूटने का आरोप लगाते हुए सिद्धू ने कहा यतो धर्मस्ततो जयः (जहां धर्म है वहां जीत है)। वहीं सिद्धू ने 30 साल से भी पहले दिवंगत हो गई अपनी मां का जिक्र किये जाने को लेकर राजनीतिक विरोधियों पर भी हमला बोला था। उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया था।

Navjot Singh Sidhu claimed victory of Congress in the state and said – only Congress can defeat Congress

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)