SD कॉलेज के कॉस्मेटोलॉजी विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन के कॉस्मेटोलॉजी विभाग ने सौंदर्य उद्योग में उद्यमशीलता की यात्रा पर केंद्रित एक राष्ट्रीय सेमिनार का सफलतापूर्वक आयोजन किया। सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को संपन्न सौंदर्य क्षेत्र में अपने उद्यमशीलता उद्यम शुरू करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करना था। एनआईआईबी प्राइवेट लिमिटेड, चंडीगढ़ से सुनील कुमार उस दिन के मुख्य वक्ता थे।
उन्होंने व्यवसाय विकास, सैलून प्रबंधन के पहलुओं, व्यक्तिगत विकास और सौंदर्य और सौंदर्य प्रसाधन क्षेत्र में सफलता के लिए आवश्यक विभिन्न तकनीकों पर व्यावहारिक दृष्टिकोण साझा किए।

इस दौरान विभिन्न कक्षाओं के छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया, जिससे सौंदर्य उद्योग में उद्यमशीलता के अवसरों के बारे में उनकी समझ समृद्ध हुई। अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों और प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने छात्रों को उनकी उत्साहपूर्ण भागीदारी के लिए सम्मानित किया और छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के लाभकारी कार्यक्रम के आयोजन के लिए कॉस्मेटोलॉजी विभाग के प्रयासों की सराहना की।

सेमिनार ने छात्रों को गतिशील सौंदर्य उद्योग में अपने उद्यमशीलता उद्यम को शुरू करने के लिए आवश्यक मूल्यवान अंतर्दृष्टि और कौशल प्रदान किए। इसने उन्हें सौंदर्य प्रसाधन और सौंदर्य के क्षेत्र में सार्थक प्रभाव डालने के लिए अपनी रचनात्मकता और ज्ञान का उपयोग करने के लिए सशक्त बनाया।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन