मीत हेयर ने संस्थानों के पंजाबी भाषा में बोर्ड लगाने की शुरुआत की - News 360 Broadcast
मीत हेयर ने संस्थानों के पंजाबी भाषा में बोर्ड लगाने की शुरुआत की

मीत हेयर ने संस्थानों के पंजाबी भाषा में बोर्ड लगाने की शुरुआत की

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब न्यूज़ ): Meet Hare started installation of boards in Punjabi language in institutions : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा पंजाबी मातृभाषा को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत उच्च शिक्षा एवं भाषा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज सरकारी और निजी संस्थानो के बोर्ड पंजाबी भाषा में लगाने की शुरूआत की। प्रदेश सरकार पंजाबी महीने का आयोजन कर रही है।

पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसेज (पिम्स) और सुपर कर्मिका स्वीट्स के नाम वाले बोर्ड पंजाबी भाषा में लगवाते मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार भाषाओं के विकास के साथ-साथ पंजाबी मातृभाषा को उचित सम्मान देने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकारी/निजी संस्थाओं के बोर्डों में पंजाबी भाषा को प्रमुखता देने के आमंत्रण के तहत आज यहां यह बोर्ड शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि 21 फरवरी को अंतराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस तक राज्य भर में पंजाबी भाषा को पहल देने वाले हर बोर्ड का अवलोकन किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि हाल ही में भाषा विभाग द्वारा मनाए गए ‘पंजाबी महीने’ के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी बोर्डों पर पंजाबी भाषा को पहल देने की घोषणा की थी।उन्होंने कहा कि अन्य भाषाओं का भी सम्मान करते हुए पंजाबी के बाद बोर्ड पर कोई अन्य भाषा लिखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब के कोने-कोने में पंजाबी मातृभाषा को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)