इस शख्स ने Online खरीदी सेकंड हैंड अलमारी, लेकिन घर जाकर देखा तो निकला करोड़ों का कैश! - News 360 Broadcast
इस शख्स ने Online खरीदी सेकंड हैंड अलमारी, लेकिन घर जाकर देखा तो निकला करोड़ों का कैश!

इस शख्स ने Online खरीदी सेकंड हैंड अलमारी, लेकिन घर जाकर देखा तो निकला करोड़ों का कैश!

Listen to this article

 जर्मनी: जर्मनी के Bitterfield से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक शख्स अपने किचन के लिए सेकंड हैंड अलमारी खरीद कर घर लाया, लेकिन उसे जैसे ही अलमारी खोली तो उसकी आंखे फटी की फटी रह गईं। दरअसल अलमारी के अंदर से 1 करोड़ रुपए से अधिक का कैश निकला।

 

जानकारी मुताबिक जिस शख्स के साथ यह घटना घटी उसका नाम थॉमस हेलर है, जो जर्मनी के Bitterfield का रहने वाला है। ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, थॉमस ने किचन में सामान रखने के लिए एक सेकंड हैंड अलमारी की खरीदारी की थी। उसने इस अलमारी को ऑनलाइन साइट eBay से खरीदा था और इसके लिए उसने 19 हजार रुपए भी चुकाए थे।

Hope

बताया जा रहा है कि अलमारी के कैबिनेट के अंदर से शख्स को 2 बॉक्स मिले, जिनको खोलने के बाद उसे उनके अंदर 1 करोड़ 19 लाख रुपए का कैश मिला। हालांकि थॉमस हेलर ने इन रुपयों को अपने पास रखने की बजाय इनको स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जांच कर पता लगाया कि ये रुपए 91 साल की एक बुजुर्ग महिला के हैं, जो Halle सिटी में रहती है और अलमारी की पहली ऑनर भी वही थी।

 

उल्लेखनीय है कि जर्मनी में खोए हुए रुपयों को अपने पास रखना कानूनन अपराध है। दोष साबित होने पर 3 साल की जेल भी हो सकती है। वहीं ईमानदारी से रुपए वापस लौटाने वाले को कानून के तहत इनाम भी दिया जाता है। ऐसे में थॉमस हैलर को कुल धनराशि का 3% इनाम के तौर पर दिया गया। उसे पूरे रुपयों में से साढ़े 3 लाख से अधिक रुपए इनाम के रुप में मिले।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)