LPU ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जूडो (पुरुष) चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती - News 360 Broadcast
LPU ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जूडो (पुरुष) चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती

LPU ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जूडो (पुरुष) चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(एजुकेशन न्यूज़ ,जालंधर) : LPU won the All India Inter University Judo (Men) Championship trophy : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने पुरुष वर्ग में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जूडो चैंपियनशिप 2022-23 की ट्रॉफी जीत ली। पांच दिवसीय चैंपियनशिप एलपीयू के इंडोर स्टेडियम में एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) के तत्वावधान में आयोजित की गई थी।

इसके लिए देश भर के 179 विश्वविद्यालयों के 900 जुडोका विद्यार्थियों ने सात भार वर्ग के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लिया। जबकि एलपीयू ने चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती; एमडीयू रोहतक को दूसरा स्थान मिला; और, दिल्ली विश्वविद्यालय तीसरे स्थान पर रहा।

बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एलपीयू के खिलाडिय़ों ने अलग-अलग छह श्रेणियों में 2 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य सहित छह पदक जीतकर सभी प्रतिस्पर्धियों में शीर्ष पर घोषित हुए । ये प्रतियोगिताएं 100+ किग्रा, -100 किग्रा, 90 किग्रा, 81 किग्रा, 73 किग्रा, 66 किग्रा और 60 किग्रा भार वर्ग में आयोजित की गईं थीं ।

एलपीयू के जुडो का विकास दलाल और जगतार ने 73 और 90 किलोग्राम से कम वर्ग में स्वर्ण जीता; दीपक मिश्रा और ऋतिक ‘रजत’ 81 से कम और 100 किग्रा से अधिक वजन में सिल्वर ; और, मनी और अभिनव ने क्रमश: 60 से कम और 100 किग्रा से कम में ब्रॉन्ज जीता।

एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल ने विजेताओं को बधाई दी और उन्हें स्वयं, विश्वविद्यालय और देश को गौरव दिलाने के लिए अन्य उच्च-स्तरीय राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित किया। श्रीमती मित्तल के साथ प्रो वाइस चांसलर प्रो डॉ संजय मोदी, डीन डॉ सोरभ लखनपाल, टूर्नामेंट निदेशक राकेश सिंह, अंतरराष्ट्रीय तकनीकी रेफरी सुरेश कनौजिया, एसोसिएट डायरेक्टर वी कौल और एआईयू के कई अन्य खेल अधिकारी भी थे।

प्रतियोगिता में भारत भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के खेल-कुशल खिलाड़ियों को देखा गया, जिन्होंने सभी दर्शकों को प्रभावित करने के लिए अपनी जूडो दक्षताओं का भरपूर प्रदर्शन किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)