एलपीयू द्वारा तीन दिवसीय 21वां वार्षिक सम्मेलन 'शेयर द विजन-2022' आयोजित - News 360 Broadcast
एलपीयू द्वारा तीन दिवसीय 21वां वार्षिक सम्मेलन ‘शेयर द विजन-2022’ आयोजित

एलपीयू द्वारा तीन दिवसीय 21वां वार्षिक सम्मेलन ‘शेयर द विजन-2022’ आयोजित

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (एजुकेशन न्यूज़ ,जालंधर) : LPU organizes three-day 21st Annual Conference ‘Share the Vision-2022’ : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) का तीन दिवसीय 21वां वार्षिक सम्मेलन ‘शेयर द विजन’ अपने परिसर में संपन्न हुआ, जहां एलपीयू के सभी फैकल्टी और स्टाफ सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। विविध क्षेत्रों में साल भर की उपलब्धियों का वर्णन करते हुए भविष्य में विकास के प्रति वर्ष 2025 तक का विजन सबके सामने रखा गया | इस अवसर पर विश्वविद्यालय के 600 से अधिक कर्मचारियों को उनकी बहुमूल्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 20, 15, 10 और 5 वर्ष लंबे ‘एसोसिएशन अवार्ड्स’ से भी सम्मानित किया गया। एलपीयू के चांसलर डॉ अशोक कुमार मित्तल ने फैकल्टी और स्टाफ के सदस्यों को अनुकरणीय तरीकों से काम करना जारी रखने के लिए आमंत्रित किया, जिसका निश्चित रूप से दुनिया पालन करेगी। उन्होंने यह कहकर सभी को प्रेरित किया, “बड़ा सोचो और बड़ा काम करो, क्योंकि यही एलपीयू के डीएनए में समाया हुआ है”।

इस अवसर पर, एकेडेमिक्स, अनुसंधान, प्लेसमेंट, रैंकिंग, अवार्ड्स , वैज्ञानिक और तकनीकी प्रतियोगिताओं, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों आदि क्षेत्रों में प्राप्त विभिन्न उपलब्धियों को साझा किया गया। वर्ष 2005 में एलपीयू की स्थापना के बाद से पिछले वर्षों में कवर किए गए विभिन्न मील-पत्थर को याद करते हुए; डॉ. मित्तल ने इन्नोवेशंस और प्लेसमेंट के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षण और सीख को अपनाने; शानदार रैंकिंग के लिए शोध कार्य; वैश्विक उपलब्धियों के माध्यम से राष्ट्रवाद का प्रचार करने के लिए खेल और संस्कृति; और, विश्व स्तर पर जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए सामुदायिक सेवाओ के प्रति पूर्ण समर्पण का सुझाव दिया। सभी के लिए सुझाव थे कि न केवल देश के लिए बल्कि दुनिया के लिए भी एक नवीन शिक्षा प्रणाली का निर्माण करें। सतत विकास लक्ष्यों को लक्ष्य बनाकर कार्यों में अग्रणी बनें। अपनी क्षमताओं का उपयोग उसी रूप में करें जैसे कि देश और दुनिया के लिए एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में किया जाता है। एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल; वाइस चांसलर डॉ प्रीति बजाज; प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ. संजय मोदी; एलपीयू के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमन मित्तल ने भी इस अवसर पर निर्णायक एकजुटता और संयुक्त प्रयासों के प्रति संबोधित कर इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

सम्मेलन में इसका दूसरा भाग ‘सानिध्य’ भी शामिल था, जिसने विश्वविद्यालय के साथ अपने लंबे जुड़ाव को संजोने के लिए ‘एसोसिएशन अवार्ड’ के रूप में फैकल्टी / स्टाफ सदस्यों की कई वर्षों की सेवाओं को मान्यता दी। एलपीयू आईपीएल क्रिकेट मैच, गीत, नृत्य और प्रकृति की गोद में चार किलोमीटर लंबी सैर सहित कई स्टाफ गतिविधियों का भी आयोजन किया गया। स्टाफ के सदस्यों ने संबंधित पोशाक पहनी जिसने सभी के बीच एकता के बंधन को बढ़ाया।

इस वर्ष 20 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले एलपीयू के स्टाफ सदस्यों में प्रोफेसर और सीनियर डीन, चीफ आर्किटेक्ट, डॉ (आर्कि ) अतुल कुमार सिंगला; रजिस्ट्रार (प्रशासन) डॉ. मनीष गुप्ता; प्रोफेसर और वरिष्ठ डीन, सीएसई स्कूल, डॉ राजीव सोबती; प्रो एंड डीन (एचआरडीसी) डॉ सुनैना आहूजा शामिल थे ।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)