स्थानीय निकाय मंत्री ने लाहदड़ा गांव में लाखों के विकास प्रोजेक्टों के रखे नींव पत्थर

कहा, गांवों में विकास गतिविधियां चलाने के लिए फंड की कोई कमी नहीं

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/करतारपुर)

जालंधर/करतारपुर: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को ओर मजबूत करने के लिए करतारपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लाहदड़ा गांव में 13 लाख रुपये के विकास प्रोजेक्टों के नींव पत्थर रखे। मंत्री ने 5 लाख रूपये की लागत से सीवरेज योजना, 6 लाख रुपये में गलियों में इंटरलॉकिंग टाइलें और गांव में 2 लाख रूपये से शमशान घाट की संभाल संबंधी काम शुरू करवाया गया।

लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार गांवों में शहरों जैसा बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने आगे कहा कि यह प्रोजेक्ट इस गांव में सीवरेज प्रणाली की बड़ी समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि गांवों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा पहले ही कई विकास प्रोजेक्ट शुरू किए जा चुके हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि इन प्रोजेक्टों से लोगों को गांव में गंदे पानी की निकासी की सुविधा और नई सड़कें मिलेंगी। मंत्री ने दोहराया कि विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है क्योंकि पंजाब सरकार पहले ही राज्य में विभिन्न प्रोजेक्ट शुरू कर चुकी है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राज्य सरकार बुनियादी ढांचे के विकास के मामले में पंजाब को देश में अग्रणी राज्य बनाने के लिए ठोस प्रयास कर रही है।

मंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि पंजाब सरकार ने पहले ही लोगों को घर पर नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए आप दी सरकार, आप दे द्वार नामक एक अनूठी पहल शुरू की है। उन्होंने कहा कि इन कैंपों में सक्रिय भागीदारी द्वारा बड़ी संख्या में लोग पहले ही इस पहल का लाभ उठा चुके हैं।

Related posts

PCM SD कॉलेज की छात्राओं ने “30 दिवसीय पर्यावरण चुनौती” को सफलतापूर्वक किया पूरा

HMV ने मनाया राष्ट्रीय पोषण सप्ताह

KMV ने “सिंगल यूज़ प्लास्टिक को अलविदा” विषय पर कार्यशाला का किया आयोजन