KMV में लिटरेरी फेस्ट आयोजित: युवाओं ने बेहद खुबशूरती से अपनी प्रतिभा को किया प्रदर्शित - News 360 Broadcast
KMV में लिटरेरी फेस्ट आयोजित: युवाओं ने बेहद खुबशूरती से अपनी प्रतिभा को किया प्रदर्शित

KMV में लिटरेरी फेस्ट आयोजित: युवाओं ने बेहद खुबशूरती से अपनी प्रतिभा को किया प्रदर्शित

Listen to this article

जालंधर: कन्या महाविद्यालय, आटोनामस जालंधर के पी.जी. डिपार्टमैंट आफ इंगलिश की ओर से लिटमेनिया-22 (एन ओड टू क्रिएटीविटी) इंटर कालेज इंगलिश फैस्टीवल का आयोजन किया गया। पंजाब एवं चंडीगढ़ के विभिन्न कालेजों एवं यूनिवर्सिटीयों से आई 25 से भी अधिक टीमों ने इस आयोजन में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ हिस्सा लिया। चंद्र मोहन,प्रधान, आर्य शिक्षा मंडल इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। वंदे मातरम और ज्योति प्रज्जवलन के पश्चात विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य मेहमान का तथा लिट्रेरी फैस्टीवल में भाग लेने के लिए आई टीमों और उनके साथ आए प्राध्यापकों का अभिनंदन किया।

अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने लिटमेनिया फैस्टीवल के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि साहित्य मनुष्य को अधिक संवेदनशील, संजीदा, सहानुभूतिपूर्ण बनाता है और जीवन के प्रति उसके दृष्टिकोण एवं चिंतन को गहराई देकर उसे और बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित करता है परन्तु आज विज्ञान और तकनीक की तरक्की के दौर में साहित्य के पाठकों की संख्या कम हो रही है। उन्होंने कहा कि युवा विद्यार्थियों को साहित्य के सौंदर्य और मानवीय पक्षों के प्रति संवेदनशील बनाना ही इस लिटरेरी फैस्टीवल का मूल उद्देश्य है।

मुख्यातिथि चंद्र मोहन ने इस मौके पर विद्यार्थियों से सम्बोधित होते हुए विद्या से प्राप्त होने वाले ज्ञान को मनुष्य का तीसरा नेत्र बताया और सभी विद्यार्थियों को ज्ञान अर्जित करते हुए अपने जीवन और भविष्य को संवारने की पे्ररणा दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साहित्य, अभिनय, कला, बौद्धिकता एवं संगीत के अदभुत सामंजस्य से प्रस्तुत किए गए इस फैस्टीवल में शामिल होना उनके लिए सुखद एवं गर्वमिश्रित अनुभूति है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में युवा पीढ़ी को साहित्य के साथ जोड़ना एक गम्भीर जरुरत है और लिटमेनिया जैसे आयोजन इस उद्देश्य की ओर एक साकात्मक कदम है।

प्राचार्या जी ने सभी विजेता विद्यार्थियों को मुबारकबाद देते हुए इस भव्य प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, अध्यक्षता, अंग्रेजी विभाग एवं समूह प्राध्यापकों के साथ-साथ स्टूडैंट काउंसल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)