केएमवी की वजिंदर कौर बोस्टन विश्वविद्यालय, यूएसए में प्रतिष्ठित मेरिट ट्यूशन फीस वेवर स्कॉलरशिप के साथ चयनित हुईं

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर : कन्या महा विद्यालय कि पीजी विभाग की गणित की छात्रा वजिंदर कौर को बोस्टन विश्वविद्यालय, यूएसए में मास्टर ऑफ साइंस इन स्टैटिस्टिकल प्रैक्टिस कार्यक्रम के लिए चयनित किया गया है। उनके उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धियों और क्षमता की मान्यता में, उन्हें गणित विभाग, ग्रेजुएट स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा 45% की प्रतिष्ठित मेरिट ट्यूशन फीस वेवर स्कॉलरशिप प्रदान की गई है। वजिंदर कौर इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के लिए इस वर्ष उत्तरी भारत से चयनित होने वाली एकमात्र छात्रा हैं। इसके अतिरिक्त, वह उन कुछ छात्रों में से एक हैं जिन्हें स्नातक विद्यालय द्वारा प्रदान की गई अधिकतम छात्रवृत्ति राशि प्राप्त हुई है, जो उनकी असाधारण क्षमताओं और समर्पण को उजागर करती है।

बी.एससी. (ऑनर्स) गणित और वैदिक गणित में प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम के साथ स्नातक, वजिंदर की शैक्षणिक यात्रा केएमवी में अनुकरणीय रही है। राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) में सीनियर अंडर ऑफिसर और छात्र परिषद में एसोसिएट हेड गर्ल के रूप में उनकी भूमिकाओं के माध्यम से उनके उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता को और भी प्रदर्शित किया गया। ये नेतृत्व पद उनकी बहुआयामी प्रतिभाओं और व्यक्तिगत और शैक्षणिक विकास के प्रति समर्पण को दर्शाते हैं। यह उल्लेख करना उचित है कि केएमवी के यूएसए, यूरोप और कनाडा के विश्वविद्यालयों के साथ विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सहयोग और टाई अपस हैं। इसके अलावा, यह प्रतिष्ठित 4 वर्षीय ऑनर्स कोर्स जिस में वजिंदर पढ़ रही थी वह भी विश्व स्तर पर स्वीकृत है।प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. अतीमा शर्मा द्विवेदी ने वजिंदर की उपलब्धियों पर अपार गर्व व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वजिंदर का बोस्टन विश्वविद्यालय में प्रवेश और मिली महत्वपूर्ण छात्रवृत्ति उनकी मेहनत, दृढ़ता और केएमवी द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा एवं वैश्विक मानकों को पूरा करते हुए अपग्रेडड पाठ्यक्रम का प्रमाण है।

हमें विश्वास है कि वह भविष्य में भी बड़ी सफलताएँ प्राप्त करेंगी और हमारे संस्थान को गौरवान्वित करेंगी। यह मील का पत्थर न केवल वजिंदर की व्यक्तिगत सफलता को उजागर करता है, बल्कि केएमवी को भी बड़ा सम्मान प्रदान करता है, जिससे हमारे छात्रों के लिए शैक्षणिक उत्कृष्टता और वैश्विक अवसरों को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। उन्होंने आगे कहा कि केएमवी भविष्य के नेताओं को आकार देने पर गर्व करता है और यह उपलब्धि केएमवी की आवश्यक कौशल और ज्ञान के साथ छात्रों को सशक्त बनाने की संस्था की प्रतिबद्धता को उदाहरण देती है। केएमवी वजिंदर कौर को इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर बधाई देती है और बोस्टन विश्वविद्यालय में उनके भविष्य के प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देती है। मैडम प्रिंसिपल ने छात्र का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन करने के लिए पीजी विभाग की प्रमुख, श्रीमती वीना दीपक के प्रयासों की सराहना की।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन