KMV में प्लेसमेंट कम अवेयरनेस ड्राइव का सफल आयोजन - News 360 Broadcast
KMV में प्लेसमेंट कम अवेयरनेस ड्राइव का सफल आयोजन

KMV में प्लेसमेंट कम अवेयरनेस ड्राइव का सफल आयोजन

Listen to this article

जालंधर: भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस जालंधर अपनी छात्राओं के सर्वपक्षीय विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहता है। विद्यालय के प्लेसमेंट सेल का उद्देश्य भी अपनी छात्राओं को उनके क्षेत्र में रोजगार के बढिय़ा अवसर प्रदान करवाना है और इस ही श्रृंखला के तहत प्लेसमेंट सेल के द्वारा प्लेसमेंट कम अवेयरनेस ड्राइव का आयोजन करवाया गया।

इस प्रोग्राम में हरि सिंह, सीनियर ब्रांच हेड, एस.बी.आई. लाइफ एवं हरप्रीत कौर, टेरिटरी मैनेजर, एस.बी.आई. लाइफ में बतौर स्रोत वक्ता शिरकत की। विद्यालय के कॉमर्स, आई.टी., साइंस एवं ह्यूमैनिटीज की चौथे एवं छठे सेमेस्टर की 250 से भी अधिक छात्राओं से संबोधित होते हुए हरि सिंह ने एस.बी.आई. में रोजगार एवं प्लेसमेंट की संभावनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। एस.बी. आई. को भारत की सबसे अधिक व्यावहारिक एवं वित्तीय तौर पर अग्रणी बैंक बताते हैं उन्होंने एस.बी.आई. लाइफ इंश्योरेंस में विभिन्न रोजगार के अवसरों के लिए चयन प्रक्रिया एवं तनख्वाह पैकेज के बारे में भी जानकारी प्रदान की। इसके साथ ही उन्होंने छात्राओं के द्वारा पूछे गए विभिन्न सवालों के जवाब भी बेहद सरल ढंग से दिए।

उल्लेखनीय है कि इस ड्राइव में भाग लेने वाली छात्राओं में से 110 छात्राओं में से 110 छात्राओं ने अपने आपको एस.बी.आई. लाइफ की मौलिकपरीक्षा के लिए रजिस्टर भी किया। विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने स्रोत वक्ताओं के द्वारा विषय की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि कन्या महाविद्यालय के द्वारा छात्राओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में रोजगार प्राप्ति के उत्तम मौके प्रदान करने के लिए सदा गंभीर प्रयत्न किए जाते रहते हैं एवं यह विद्यालय की प्लेसमेंट सेल द्वारा किए गए प्रयास ही है कि यहां की छात्राओं को विभिन्न प्रसिद्ध कंपनियों जैसे इंफोसिस, एच.डी.एप.सी., एप्टेक कोटक महिंद्रा, एक्सचेंजर, लेंसकार्ट, आई.बी.एम., एच.सी.एल., डब्ल्यू, एल.एस. रेडिसन, वेदंतु, क्यू मैथ्य, नेटवर्क इंटेलिजेंस आदि द्वारा चयनित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस सफल आयोजन के लिए उन्होंने डॉ. सुमन खुराना, डीन, प्लेसमेंटस, डॉ. सबीना बत्रा एवं श्रीमती रश्मि बिंद्रा के द्वारा किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)