Kmv की छात्राओं ने टॉयकाथोन-2022 में अपनी इनोवेटिव सोच का किया शानदार प्रदर्शन - News 360 Broadcast
KMV की छात्राओं ने टॉयकाथोन-2022 में अपनी इनोवेटिव सोच का किया शानदार प्रदर्शन

KMV की छात्राओं ने टॉयकाथोन-2022 में अपनी इनोवेटिव सोच का किया शानदार प्रदर्शन

Listen to this article

जालंधर: भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय जालंधर की छात्राओं ने टॉयकाथोन- 2022 में अपनी इनोवेशन का शानदार प्रदर्शन करते हुए विद्यालय को गौरवान्वित किया. कन्या महा विद्यालय की छात्राओं के द्वारा भविष्य में ड्राइवर रहत कार के ऊपर एक प्रोटोटाइप तैयार किया गया है. इस प्रोजेक्ट का मकसद सड़कों पर भविष्य में ज़रूरी सुरक्षा विशेषताओं वाली भविष्यवादी ड्राइवर रहत कारों की परिकल्पना करना है. कन्या महाविद्यालय की छात्राओं का यह इनोवेटिव विचार टॉयकाथोन -2021 में चुना गया।

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत टॉयकाथोन-2022 भारतीय संस्कृति, इतिहास एवं लोकाचार पर आधारित नॉवेल, खिलौने एवं खेलों की अवधारणा बनाने के लिए भारत के इनोवेटिव विभागों को चुनौती देने के लिए संकल्पित है. मिनिस्ट्री ऑफ इनोवेशन काउंसिल, भारत सरकार के द्वारा इस का ग्रैंड आयोजित करवाया गया जिसमें के.एम.वी. की दो छात्राओं एवं दो प्राध्यापकों ने नोडल सेंटर पानीपत इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पानीपत में भाग लिया. के.एम.वी. जालंधर की इकलौती संस्था है जिसको इस आयोजन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

इस तीन दिवसीय प्रोग्राम में विभिन्न पांच राउंडस थे जिनमें जजेस ने विभिन्न विषयों पर के द्वारा भाग लेने वाले प्रतिभागियों की नवीनता एवं रचनात्मकता को चुनौती दी. छात्राओं ने यह सब सफलतापूर्वक पार करते हुए नई एंड्राइड एप्लीकेशन की डिजाइनिंग के साथ सभी का दिल जीत लिया. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने टॉयकाथोन- 2022 में भाग लेने वाली संस्था की समूह टीम को इस विशेष सफलता पर मुबारकबाद दी और कहा कि कन्या महाविद्यालय अपनी छात्राओं को सदा नवीनता की राह पर चलते हुए अच्छी शिक्षा प्रदान कर उन्हें मुकाबले के इस युग में बेहद काबिलियत के साथ तैयार करने में पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)