KMV ने शुरू किया फ्रेंच लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी कोर्स, छात्राओं में भारी उत्साह

छात्रों को वैश्विक नौकरी बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त प्रदान करने वाला एक सफलतापूर्वक कोर्स

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर का कन्या महा विद्यालय, जो शैक्षणिक उत्कृष्टता और समग्र विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है, के फ्रेंच
लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेट कोर्स की भारी सफलता हो रही है। भाषा कौशल को बढ़ाने और छात्रों को वैश्विक नौकरी बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया गया यह पाठ्यक्रम छात्रों से काफी रुचि और भागीदारी प्राप्त कर रहा है। के.एम.वी. में यह पाठ्यक्रम छात्रों को फ्रेंच भाषा की व्यापक समझ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें इसका व्याकरण, शब्दावली और उच्चारण शामिल हैं।

वहीं पाठ्यक्रम में फ्रेंच, संस्कृति, साहित्य और इतिहास के तत्व भी शामिल हैं, जो छात्रों को एक समग्र शैक्षिक अनुभव प्रदान करते हैं। के.एम.वी. स्कूल ऑफ कम्युनिकेशंस के अंतर्गत, संस्थान ने फ्रेंच लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेट कोर्स की कक्षाओं के लिए मोरक्को की डीया को आमंत्रित किया है। डीया फ्रेंच भाषा पाठ्यक्रमों को दिलचस्प तरीकों से पढ़ाने में `विशेषज्ञता रखती हैं। बेहद साधारण फीस एवं फ्लैक्सिबल टाइम टेबल के साथ फ्रेंच भाषा की सिखलाई विद्यार्थियों को प्रदान की जाएगी। छात्र समूह चर्चाओं, रोल-प्ले और मल्टीमीडिया प्रस्तुतियों सहित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेते हैं, ताकि उनकी भाषा प्रवीणता में सुधार हो सके।

इस अवसर पर प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. अतीमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि नई भाषा सीखना व्यक्तिगत और पेशेवर विकास के लिए कई अवसर खोलता है। के.एम.वी. में हम अपने छात्रों को उनके चुने हुए क्षेत्रों में सफल होने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम संभव संसाधन और समर्थन प्रदान करने का प्रयास करते हैं। कक्षा शिक्षण के अलावा छात्रों के पास ऑनलाइन भाषा सीखने के उपकरण सहित संसाधनों की एक समृद्ध श्रृंखला तक पहुंच है। उन्होंने आगे कहा कि के.एम.वी. अपने छात्रों को व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास को बढ़ाने के लिए नए कौशल और ज्ञान हासिल करने के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। फ्रेंच लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी सर्टिफिकेट कोर्स की सफलतापूर्वक चल रही स्थिति इस बात का प्रमाण है कि संस्थान अपने छात्रों में वैश्विक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान