KMV की प्रिंसिपल ने नए सेशन की शुरुआत पर छात्राओं को किया प्रोत्साहित

कहा- जीवन में सफलता हासिल करने के लिए बड़े सपने देखें और लक्ष्य की ओर केंद्रित रहें

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय में नए सेशन की शुरुआत पर एक विशेष प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय की प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी छात्राओं के रूबरू हुईं। छात्राओं को अपने प्रेरक शब्दों से संबोधित करते हुए उन्होंने उन्हें अपनी उच्च शिक्षा के लिए के.एम.वी. चुनने पर बधाई दी और बताया कि कन्या महाविद्यालय एक ऐसी संस्था जिसने हमेशा उत्कृष्टता और महिला सशक्तिकरण के लिए काम किया है। इसके अलावा उन्होंने छात्राओं को खुद पर विश्वास करने और जीवन में उच्च लक्ष्य रखने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि ज्यादातर सफल लोग बहुत छोटी पृष्ठभूमि से आते हैं।

वहीं छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए मैडम प्रिंसिपल ने कहा कि जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है, बस हमें खुद पर विश्वास होना चाहिए, जिससे आसमान तक की ऊंचाईयां भी हासिल जा सकती हैं। उन्होंने आगे कहा कि छात्राओं को न केवल अपने कौशल का विकास करना चाहिए बल्कि सफल होने के लिए अपने संपूर्ण व्यक्तित्व पर भी काम करना चाहिए और अपने समय का उपयोग रचनात्मक उद्देश्यों के लिए भी करना चाहिए।

इसके अलावा प्राचार्या जी ने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि केएमवी हमेशा की तरह छात्रों को अनगिनत प्लेसमेंट अवसर प्रदान कर रहा है, क्योंकि हाल ही में छात्राओं को अमेरिका और अन्य देशों में बहुत ही उच्च वेतन पैकेज पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने छात्राओं को अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कॉलेज में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन