केएमवी प्रिंसिपल ने सभी नागरिकों से की लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर वोट डालने की अपील

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर का कन्या महा विद्यालय सदा ही लोकतांत्रिक समाज को बढ़ावा देने एवं सक्रिय नागरिक भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण रूप से समर्पित है। आगामी लोक सभा चुनाव 2024 के मदेनज़र विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी नागरिकों को अपने मतदान के अधिकार को बढ़-चढ़ कर प्रयोग करने की हार्दिक अपील की। डॉ. द्विवेदी ने इस अवसर पर बात करते हुए कहा कि मतदान केवल अधिकार ही नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक का देश के निर्माण के प्रति कर्तव्य है। यह न केवल हमारे लोकतंत्र का एक मजबूत आधार है बल्कि हमारे राष्ट्र के भविष्य को आकार देने का भी एक शक्तिशाली साधन है।

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि अपना वोट देकर हम सामूहिक निर्णय लेने की प्रक्रिया में योगदान करते हैं जो हमारे देश की दिशा निर्धारित करती है। इसके साथ ही उन्होंने सभी मतदाताओं विशेष कर युवाओं से चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया और साथ ही मतदान के महत्व पर प्रकाश डालकर उम्मीदवारों और उनकी नीतियों के बारे में खुद को शिक्षित करने और देश के भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण के अनुरूप सूचित विकल्प बनने पर ज़ोर दिया।

उल्लेखनीय है कि कन्या महा विद्यालय में हमेशा नागरिकता एवं लोकतांत्रिक भागीदारी के लिए पूर्ण गंभीरता के साथ काम किया जाता है तथा समय-समय पर संस्था छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मचारियों को उच्च मतदाता मतदान सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न जागरूकता अभियानों एवं कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित करती है।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान