KMV ने ऑटोनॉमस स्टेटस के तहत परीक्षा परिणाम घोषित करने में अग्रणी भूमिका निभाई - News 360 Broadcast
KMV ने ऑटोनॉमस स्टेटस के तहत परीक्षा परिणाम घोषित करने में अग्रणी भूमिका निभाई

KMV ने ऑटोनॉमस स्टेटस के तहत परीक्षा परिणाम घोषित करने में अग्रणी भूमिका निभाई

Listen to this article

जालंधर: भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा शिक्षा प्रणाली में ज़रूरी सुधारों के साथ छात्राओं के लिए इसको भरपूर फायदेमंद बनाने के लिए सदा गंभीर यत्न किए जाते रहते हैं. विद्यालय को प्राप्त ऑटोनॉमस दर्जे के अंतर्गत शिक्षा के साथ-साथ परीक्षाओं से संबंधित भी के.एम.वी. द्वारा किए गए महत्वपूर्ण जरूरी सुधार छात्राओं पर ही केंद्रित है.

इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो.अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि परीक्षा परिणाम में पारदर्शिता लेकर आने के साथ-साथ समय पर बिना किसी देरी के अन्य कॉलेजों से पहले विभिन्न कक्षाओं के परीक्षा परिणामों का ऐलान किया जा रहा है. इसके अलावा, जिन छात्रों के परिणाम पहले ही घोषित हो चुके हैं, वे केएमवी में अपने पसंदीदा पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने में बहुत रुचि दिखा रहे हैं। कॉलेज द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न विषयों से संबंधित पोस्ट ग्रैजुएट तथा अंडर ग्रैजुएट प्रोग्रामओं के साथ-साथ पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स, एडवांस डिप्लोमा आदि की हाल ही में आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणामों का ऐलान विद्यालय द्वारा ऑटोनॉमस दर्जे के अंतर्गत निरंतर जारी है.

अभी तक के घोषित किए जा चुके एमए म्यूजिक वोकल, एमए फाइन आर्ट्स एमएससी। (सीएससी), एमए म्यूजिक इंस्ट्रुमेंटल, एमए म्यूजिक वोकल, बीकॉम। (ऑनर्स), बी.एससी. (एफडी), बी.एससी. (ऑनर्स।) कृषि, बी.सी.ए., बी.एससी आईटी आदि के परिणामों में छात्राओं ने शानदार कारगुज़ारी से विद्यालय को गौरवान्वित किया और इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दुनिया में खुद को सफल भी बना रहे हैं। इसके साथ ही छात्राओं को सेमेस्टर की अंतिम परीक्षा के दौरान प्रदान की जाने वाली इंटरनल एसेसमेंट भी उनको शानदार परीक्षा परिणाम हासिल करने में सहायक साबित हो रही है.

जहां विभिन्न कक्षाओं का परीक्षा परिणाम शानदार आ रहा है वहीं साथ ही छात्राएं टॉप पोजीशंस के साथ-साथ डिस्टिंक्शंस हासिल कर अपनी मेहनत एवं लगन का प्रमाण पेश कर रही हैं . अंत में उन्होंने कहा कि छात्राओं के सकारात्मक भविष्य के लिए प्रतिबद्ध कन्या महाविद्यालय द्वारा निरंतर तथा विशेष रूप से इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में भी कुशल संचालन के साथ छात्राओं के लिए प्रत्येक संभव प्रयत्न किए जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने परीक्षाओं के उचित संचालन तथा समय पर परिणामों की घोषणा के लिए एग्जामिनेशन टीम द्वारा किए जा रहे अथक प्रयासों की प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)