के.एम.वी. द्वारा गणतंत्र दिवस एवं वोटर दिवस को समर्पित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करवाया गया - News 360 Broadcast
के.एम.वी. द्वारा गणतंत्र दिवस एवं वोटर दिवस को समर्पित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करवाया गया

के.एम.वी. द्वारा गणतंत्र दिवस एवं वोटर दिवस को समर्पित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करवाया गया

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,जालंधर

कन्या महाविद्यालय के द्वारा गणतंत्र दिवस और वोटर दिवस मनाते हुए विभिन्न महत्वपूर्ण गतिविधियों का आयोजन करवाया गया। विद्यालय के स्वीप क्लब, इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब, रेड रिबन क्लब, एन.एस.एस. एवं पॉलिटिकल साइंस विभाग ने 36 जालंधर उत्तर के साथ मिलकर वोटर दिवस को समर्पित पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, निबंध लेखन, पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन आदि जैसी गतिविधियों का आयोजन करवाया। इसके अलावा विद्यालय के पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ फाइन आर्ट्स के द्वारा गणतंत्र दिवस से संबंधित पोस्टर मेकिंग गतिविधि करवाई गई।

इन विभिन्न प्रोग्रामों में छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए देश भारत की महिमा का गुणगान किया और साथ ही समाज निर्माण, लिंग समानता, देश की एकता, अखंडता एवं सुरक्षा, साइंस और तकनीक का विकास, वोट की अहमियत और जरूरत आदि के बारे में अपने विचार बखूबी प्रस्तुत किए। प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए सभी को गणतंत्र दिवस की मुबारकबाद देते हुए कहा कि भारतीय संविधान के द्वारा दिए गए मौलिक अधिकारों के साथ-साथ मौलिक कर्तव्यों का भी हमें सभी को पूर्ण समर्पण के साथ पालन करना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने सभी नागरिकों को वोट का महत्व समझाते हुए अपने कीमती वोट के साथ सही सरकार चुनने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत आशिमा साहनी, डॉ. हरप्रीत, डॉ. सोनिक भाटिया तथा जीनत के द्वारा किए गए प्रयासों की भी प्रशंसा की।

KMV Organized various activities dedicated to Republic Day and Voter’s Day

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)