KMV ने डिप्टी कमिश्नर के सहयोग से वृक्षारोपण अभियान का किया आयोजन

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय ने एक सामूहिक वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया जिसमें डिप्टी कमिश्नर जालंधर और वन विभाग के सहयोग से केएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों द्वारा सौ से अधिक पौधे लगाए गए। प्रदूषण मुक्त और पर्यावरण के अनुकूल वातावरण को सुरक्षित करने के उद्देश्य से कॉलेज परिसर की ग्रीन बैलट और बोटैनिकल गार्डन में पेड़ लगाए गए।

इस कार्यक्रम में छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिन्होंने पूरे दिल से अपनी पर्यावरणीय जिम्मेदारी के तहत पेड़ों को अपनाया। यह कार्यक्रम कॉलेज के हरे-भरे परिसर में आयोजित किया गया था, जिसमें छात्रों और अध्यापकों विभिन्न प्रकार की वृक्ष प्रजातियों को रोपने के लिए एक साथ आए, जिनमें स्वदेशी प्रजातियाँ भी शामिल थीं, जो पर्यावरण के पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखने और पोषण का संकल्प लेते हुए पौधों को लगाया।

वहीं प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने दुनिया में ऐसी पहल के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एक वैश्विक चिंता है और यह देखकर खुशी होती है कि हमारे छात्र पर्यावरण की जिम्मेदारी लेने में सक्रिय रूप से संलग्न हैं। मैडम प्रिंसिपल ने इस शानदार पहल के लिए छात्र कल्याण विभाग की डीन डॉ. मधुमीत, केएमवी कॉलेजिएट स्कूल की समन्वयक वीना दीपक, केएमवी कॉलेजिएट स्कूल की प्रभारी आनंदप्रभा और पर्यावरण विज्ञान विभाग की सुफालिका के प्रयासों की सराहना की।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन