KMV में सुकृति-दि रिटेल लैब का डॉ. बी.एस. पोनमुदिराज, सलाहकार, नैक के द्वारा उद्घाटन - News 360 Broadcast
KMV में सुकृति-दि रिटेल लैब का डॉ. बी.एस. पोनमुदिराज, सलाहकार, नैक के द्वारा उद्घाटन

KMV में सुकृति-दि रिटेल लैब का डॉ. बी.एस. पोनमुदिराज, सलाहकार, नैक के द्वारा उद्घाटन

Listen to this article

जालंधर: भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस कालेज, जालंधर अपनी छात्राओं के ज्ञान एवं रोजगार योग्यता के हुनर को बढ़ाने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों में सदा हलकदमीयां करता रहता है। इसी श्रृंखला में विद्यालय के दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत सफलतापूर्वक चल रहे रिटेल मैनेजमेंट विभाग के द्वारा सुकृति-दि रिटेल लैब की स्था ना की गई। भारत के उत्तर क्षेत्र में इस हली रिटेल लैब का उद्घाटन डॉ. बी.एस. पोनमुदिराजनमुदिराज, सलाहकार, नैक के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर संबोधित होते हुए उन्होंने औद्योगिक रिटेल प्रक्रियाओं के बारे में व्यावहारिक तौर पर छात्राओं को जानकारी मुहैया करवाने के लिए ऐसा उत्तम प्लेटफार्म प्रदान करने के लिए कन्या महाविद्यालय द्वारा किए गए गंभीर प्रयत्नों की भरपूर सराहना की और साथ ही इस लैब को समय की मांग बताते हुए इसे छात्राओं को रिटेल मैनेजमेंट के क्षेत्र के साथ जुड़े विभिन्न हलुओं के प्रति सुयोग ट्रेनिंग देने के लिए एक मजबूत आधार भी बताया।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए डॉ. बी.एस. पोनमुदिराज के प्रति आभार व्यक्त किया और साथ ही बताया कि यह रिटेल लेब हुनर विकास की सिखलाई के लिए उचित ढांचे की संरचना में एक विशेष हल है जो छात्राओं को रोजगार योग्यता पर ध्यान केंद्रित करते हुए उद्योग द्वारा संचालित उच्च गुणवत्ता पर आधारित शिक्षा प्रदान करने के लिए पूर्ण रुप से लैस है।

लैब की स्थापना का उद्देश्य सांझा करते हुए उन्होंने बताया कि छात्राओं को मार्केट के साथ संबंधित हुनर प्रदान कर उन्हें उनमें उद्यमी गुणों का विकास करना ही इस बात का मौलिक मकसद है एवं इसके द्वारा छात्राओं को प्रदान किया गया एक्सपोजर यकीनन ही उन्हें रोजगार प्राप्ति में भी मददगार साबित होगा। इसके साथ ही उन्होंने इस लैब की स्था ना के लिए डॉ. गोपी शर्मा, डायरेक्टर, डी.डी.यू. कौशल केंद्र, श्रीमती रश्मि शर्मा, कोर्स इंचार्ज एवं श्रीमती चेतना अरोड़ा के साथ-साथ रिटेल मैनेजमेंट विभाग के द्वारा किए गए प्रयासों की भी भरपूर सराहना की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)