के.एम.वी. द्वारा गलासिज का अंतर्राष्ट्रीय वर्ष मनाते हुए वर्चुअल विजीट-कम-एक्सपर्ट टाक का आयोजन - News 360 Broadcast
के.एम.वी. द्वारा गलासिज का अंतर्राष्ट्रीय वर्ष मनाते हुए वर्चुअल विजीट-कम-एक्सपर्ट टाक का आयोजन

के.एम.वी. द्वारा गलासिज का अंतर्राष्ट्रीय वर्ष मनाते हुए वर्चुअल विजीट-कम-एक्सपर्ट टाक का आयोजन

Listen to this article

जालंधर: कन्या महाविद्यालय, जालंधर,के पोस्टग्रैजुएट डिपार्टमैंट आफ फिजीक्स के द्वारा विद्यालय के इंटरनल क्वालिटी एश्योरैंस सेल के साथ
मिलकर कालेज युनाइटेड स्टेट्स में वर्चुअल विजीट-कम-एक्सपर्ट टाप का आयोजन करवाया गया। प्रो. मारियो अफेटीगेटो फ्रान एलीसन
फ्रांसिस हालफिन प्रो. एवं चेयर, फिजिक्स विभाग ने इस आयोजन में बतौर स्त्रोत वक्ता शिरकत की। 100 से भी अधिक छात्राओं एवं फैकल्टी की शिरकत वाले इस आयोजन के दौरान प्रो. मारियो ने फीचर्स आफ गलासिज विषय पर विस्तार सहित जानकारी प्रदान की।

इसके साथ ही प्रोफैसर अफेटीगेटो ने अत्याधुुनिक उपकरणों के साथ लेस को कालेज की रिसर्च लैबोरेट्री वर्चुअल विजीट का भी प्रबंध किया जहां छात्राओं ने एरो लेविएशन मेकनि•म की मदद के साथ कांच के मोतियों की तैयारी के बारे में जाना। इसके अलावा छात्राओं ने स्कैनिंग, इलैक्ट्रान माइक्रोस्कोप, एटामिक फोर्स माइक्रोस्काप,एक्स- रे डिफ्रेक्शन, रमन स्पेक्ट्रोमीटर आदि जैसे उपकरणों के बारे में भी जानकारी हासिल की। विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने प्रोफैसर मारियो के प्रति छात्राओं को विषय की महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान सकरने के लिए आभार व्यक्त करने के साथ-साथ इस सफल आयोजन के लिए समूह फिजीक्स विभाग एवं आइ.क्यू.ए.सी. के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी भरपूर प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)