KMV बी.बी.ए. प्रोग्राम में बना पंजाब का नंबर 1 कॉलेज

इंडिया टुडे द्वारा लगातार छठी बार पंजाब में मिला नंबर 1 रैंक

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय (KMV) अपने नए और प्रगतिशील कार्यक्रमों के माध्यम से शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए निरंतर काम कर रहा है। भविष्यवादी और प्रगतिशील दृष्टि केएमवी में शिक्षा के मूल में है जिसके बल पर साल दर्शन कन्या महा विद्यालय के द्वारा विभिन्न सर्वेक्षणों में टॉप रैंकिंग्स हासिल कर बेमिसाल उपलब्धियों की एक लंबी श्रृंखला तैयार कर वाकीयों के लिए मिसाल कायम की गई है। केएमवी की एक और उपलब्धि में इंडिया टुडे द्वारा लगातार छठी बार पंजाब में बीबीए प्रोग्राम में नंबर 1 रैंक प्राप्त किया है। इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (ए.आई.सी.टी.ई.) द्वारा प्रमाणित केएमवी का बीबीए प्रोग्राम छात्राओं के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए उन्हें नौकरी के लिए तैयार करता है।

वहीं प्रोग्राम का लक्ष्य छात्राओं को विकसित करना और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चुनौतियों एवं जॉब अवसरों के लिए सक्षम बनाना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि न्यू ऐज एजुकेशन तथा अपग्रेडिड पाठ्यक्रम कन्या महा विद्यालय के द्वारा 21वीं सदी की वैश्विक ज़रूरतों के अनुरूप तैयार किया गया है। भारत के टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूटस इंडस्ट्री एक्सपट्र्स, यूजीसी और सरकारी नामांकित व्यक्ति ऑटोनॉमस दर्जे के तहत केएमवी के अपग्रेडिड करिकुलम को विकसित करने में मदद करते हैं। इंटर्नशिप और प्रोफेशनल ट्रेनिंग केएमवी में विभिन्न प्रोग्रामों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

केएमवी के विद्यार्थियों की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंटस इस ऑटोनॉमस संस्था में दी जा रही प्रगतिशील शिक्षा का परिणाम ही है। मैडम प्रिंसिपल ने इस शानदार सफलता के लिए डॉ. नीरज मेंनी अध्यक्षा, कॉमर्स विभाग एवं समूह स्टाफ सदस्यों को इस उपलब्धि के लिए मुबारकबाद देने के साथ-साथ उनके द्वारा निरंतर किए जाते शानदार प्रयासों की सराहना की।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन