भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते KL राहुल इंग्लैंड दौरे से बाहर - News 360 Broadcast
भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते KL राहुल इंग्लैंड दौरे से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, चोट के चलते KL राहुल इंग्लैंड दौरे से बाहर

Listen to this article

मुंबई: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज़ केएल राहुल ग्रोइन की चोट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज़ ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। क्रिकबज़ के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने केएल राहुल को ग्रोइन की चोट के इलाज के लिए जर्मनी भेजने का फैसला किया है। इस वजह से वह इंग्लैंड दौरे में शामिल नहीं हो सकेंगे, जहां भारत को सात मुकाबले खेलने हैं।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकबज़ से कहा कि यह सूचना सही है। बोर्ड उनके स्वास्थ्य पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे। राहुल इस माह के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिए उड़ान भर सकते हैं। जर्मनी में इलाज करवाने का अर्थ है कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जहां टीम को एक टेस्ट मैच (1-5 जुलाई) और 6 सीमित ओवर मुकाबले खेलने हैं।

बता दें कि तीन टी20 और 3 एकदिवसीय मुकाबलों सहित 7 मैचों की सीरीज़ में राहुल को उपकप्तान चुना गया था, लेकिन अब भारतीय चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के डिप्टी के लिए नया नाम चुनना होगा। गुरुवार सुबह भारतीय टीम का एक जत्था एजबैस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड रवाना हो गया, जिसमें ज़ाहिरी तौर पर राहुल शामिल नहीं थे। उल्लेखनीय है कि राहुल ने इस साल फरवरी के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, हालांकि उन्होंने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)