SD कॉलेज के MSC एफडी की ज्योत्सना ने GNDU में हासिल किया पहला स्थान

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर; शहर के पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन की छात्राओं ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से अपने लिए एक अलग जगह बनाई। गुरु नानक देव विश्वविद्यालय (जीएनडीयू) ने एमएससी फैशन डिजाइनिंग और मर्चेंडाइजिंग सेमेस्टर चौथा के परिणाम घोषित कर दिए है। जिसमें पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन की ज्योत्सना ग्रोवर ने 2200 में से 2033 (92.40%) अंक प्राप्त करके विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान पर प्राप्त किया।

वहीं छात्र की इस उपलब्धि पर अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों और प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने छात्रा को उसके अद्वितीय समर्पण और कड़ी मेहनत से शीर्ष पर पहुंचने के लिए हार्दिक बधाई दी। यह उपलब्धि संस्थान की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है और साथियों के लिए प्रेरणा का काम करती है। फैशन डिजाइनिंग विभाग डिजाइन, चित्रण, प्रवृत्ति पूर्वानुमान और फैशन मार्केटिंग में सिद्धांत को व्यावहारिक कौशल के साथ मिश्रित करने का प्रयास करता है।

अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं और कपड़ा सुविधाओं से सुसज्जित, विभाग व्यावहारिक अनुभव प्रदान करता है। फैशन प्रौद्योगिकी में अनुसंधान पर जोर देते हुए विभाग छात्रों को डिजाइनर, चित्रकार, व्यापारी, स्टाइलिस्ट और सलाहकार के रूप में करियर के लिए तैयार करता है। स्नातक और स्नातकोत्तर फैशन उद्योग में उत्कृष्टता प्राप्त करने, रचनात्मकता और नवीनता को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता और कनेक्शन प्राप्त करते हैं।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन