KMV में हर्षोल्लास से मनाया गया जन्माष्टमी का त्योहार

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय के हॉस्टल में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया। हॉस्टल की छात्राओं के लिए यादगार बने इस दिवस पर विद्यालय प्रिंसिपल प्रोफेसर अतिमा शर्मा द्विवेदी ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। इस विशेष कार्यक्रम के दौरान हॉस्टल की छात्राओं के लिए मटकी तोड़ने की गतिविधि मुख्य आकर्षण का केंद्रीय रही, जिसमें छात्राओं ने हॉस्टल के प्रांगण में एक मानव पिरामिड बनाते हुए मटकी तोड़ कर सौहार्द्र और टीम वर्क के साथ एकता और एकजुटता की भावना को बाखूबी प्रदर्शित किया।

इसके अलावा इस कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने भगवान कृष्ण की चंचल सहचरी गोपियों के रूप में सज कर उत्सव के माहौल में चार चांद लगा दिए। इस कार्यक्रम में भक्ति संगीत और भजन भी शामिल थे जिन्होंने उत्सव में आध्यात्मिक आयाम जोड़ने का काम भी किया। प्राचार्या ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए सभी को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि जन्माष्टमी भगवान कृष्ण की दिव्य चंचलता का जश्न मनाने का समय है। के.एम.वी. हॉस्टल में हम अपनी छात्राओं के लिए इस भावना को जीवंत बनाना चाहते थे ताकि भाग लेने वाली सभी छात्राओं में एकता और खुशी की भावना को बढ़ावा मिले सके।

उन्होंने आगे कहा कि यह उत्सव सांस्कृतिक जागरूकता को बढ़ावा देने और समाजिक निर्माण के लिए के.एम.वी. की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन पर मैडम प्रिंसिपल ने समूह हॉस्टल स्टाफ की छात्राओं के द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान