भारत में स्मार्ट सिटी प्राजैक्ट में जालंधर 11वें रैंक पर - News 360 Broadcast
भारत में स्मार्ट सिटी प्राजैक्ट में जालंधर 11वें रैंक पर

भारत में स्मार्ट सिटी प्राजैक्ट में जालंधर 11वें रैंक पर

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट, जालंधर: जालंधर जिले ने मिशन स्मार्ट सिटी में देश में 11 रैंक पर पहुँच कर बड़ी उपलब्धी प्राप्त की है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए जालंधर स्मार्ट सिटी मिशन के सी.ई.ओ. करनेश शर्मा ने बताया कि मुकाबले में भाग लेने वाले 100 शहरों के लिए नई रैंकिंग जारी की गई है, जिसमें जालंधर ने 11वां रैंक प्राप्त किया है। पिछले साल शहर 86वें स्थान पर था जबकि जनवरी में शहर ने 11वां रैक प्राप्त करके अपनी स्थिति में सुधार किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य के हिस्से पूरी राशी समय पर जारी करने और ख़र्च दर में वृद्धि ने इस सुधार में बहुत बड़ा योगदान दिया है। उन्होनें बताया कहा कि कुल 1000 करोड़ में से 900 करोड़ के विकास कार्य पिछले कुछ महीनों में ज़मीनी स्तर पर पहले ही शुरू किये जा चुके हैं, जिन में प्रमुख प्राजैक्ट जैसे कि एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सैंटर, बरलटन पार्क स्पोर्टस हब प्राजैक्ट, स्टौर्म सीवरेज प्राजैक्ट, एल.ई.डी. लाईट, सालिड वेस्ट की बायो माइनिंग, ग्रीन एरिया डिवैल्पमैंट, मिट्ठापुर में स्टेडियम का निर्माण आदि कार्य शामिल है।

स्मार्ट सिटी के सीईओ और उनकी पूरी टीम को मुबारकबाद देते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि जालंधर स्मार्ट सिटी मिशन ने अथारिटी की तरफ से निर्धारित सभी हिस्सों में बढ़िया प्रदर्शन किया है। उन्होंने 100 स्मार्ट शहरें की सूची में जालंधर को अग्रणी शहर बनाने के लिए इस मिशन में लगे कर्मचारियों के यतनों की भी प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)