जालंधर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई:अवैध तरीके से की गई कंस्ट्रक्शन पर लगाई सील - News 360 Broadcast
जालंधर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई:अवैध तरीके से की गई कंस्ट्रक्शन पर लगाई सील

जालंधर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई:अवैध तरीके से की गई कंस्ट्रक्शन पर लगाई सील

Listen to this article

न्यूज़ 360 जालंधर :(सतपाल शर्मा) जालंधर नगर निगम इस समय एक्शन मूड में दिखाई दे रहा है। शहर में अवैध तरीके से बनाई गई दुकानों,शोरूम और बिल्डिंग्स पर आई हुई शिकायतों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। कल देर रात शहर के अवैध तरीके से किए गए निर्माण के खिलाफ शहर के प्रताप बाग एरिया और पॉश एरिया गुजराल नगर में निगम ने कार्रवाई की है।

बता दें कि जालंधर शहर के नगर निगम के कमिश्नर दविंदर सिंह के पास कुछ अवैध निर्माण कार्यों की शिकायतें आई थीं। निगम कमिश्नर की तरफ से इन लोगों को नोटिस भी जारी किए गए थे। नोटिस का जवाब न मिलने पर और नोटिस का समय पूरा होते ही निगम कमिश्नर ने कार्रवाई के आदेश दे दिए , जिस पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रताप बाग में तीन एससीएफ और गुजराल नगर में एक शोरूम पर कार्रवाई की है।

शहर के प्रताप बाग में जो एससीएफ थे वह नगर निगम ने ही बनाकर दिए हैं लेकिन जिन लोगों ने लिए थे उन्होंने एससीएफ में अवैध तरीके से कंस्ट्रक्शन करके दुकानें बनाने शुरु कर दी थीं।जिसकी शिकायकत निगम के पास थी। इसपर कार्रवाई करते हुए निगम की टीम ने देर रात प्रताप बाग के तीन एससीएफ को सील लगाकर उन पर नोटिस लगा दिए हैं। इससे पहले भी पिछले हफ्ते नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कार्रवाई करते हुए एक एससीएफ को सील किया था।

इसके साथ ही दूसरी कार्रवाई शहर गुजराल नगर में की गई । गुजराल नगर में एक शोरूम और उसके ऊपर बने फ्लोर को सील किया गया है। जानकारी दी गई कि जब यह शोरूम बन रहा था तो नगर निगम ने इसके मालिकों को नोटिस जारी किया था। उन्हें शोरूम और उसके ऊपर एक और फ्लोर बनाने के बारे में दस्तावेज मांगे थे। लेकिन शोरूम का मालिक कुछ भी प्रस्तुत नहीं कर पाया था। इस पर नगर निगम के अधिकारियों ने गुजराल नगर में शोरूम के मालिक को निर्माण कार्य बंद करने का नोटिस जारी किया था। लेकिन शोरूम के मालिक ने काम बंद कर दिए जाने का कह कर काम जारी रखा और शोरूम बना लिया। इस पर निगम ने कार्रवाई करते हुए शोरूम और उसके ऊपर बने फ्लोर को सील कर दिया है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)