जालंधर मुख्यालय के बैंकों ने 9770 करोड़ के ऋण स्वीकृत किए - News 360 Broadcast
जालंधर मुख्यालय के बैंकों ने 9770 करोड़ के ऋण स्वीकृत किए

जालंधर मुख्यालय के बैंकों ने 9770 करोड़ के ऋण स्वीकृत किए

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट ( जालंधर न्यूज़ ): Jalandhar headquarter banks sanctioned loans worth 9770 crores: पंजाब राज्य के अंतर्गग जिला मुख्यालय जालंधर के जिलाधीश जसप्रीत सिंह ने सभी बैंकों को निर्धारित लक्ष्यों को सौ-प्रतिशत पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सामाजिक सुरक्षा योजनाओं पर विशेष ध्यान देते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि इन योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों तक पहुंचे। जालंधर सचिवालय मेंं उन्होंने बैंकों की कार्यप्रणाली की समीक्षा के संबंध मेंं बैठक में कहा कि किसी भी देश और राज्य के विकास में बैंकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है और बैंक को अपनी भूमिका बहुत जिम्मेदारी से निभानी चाहिए और समाज के हर वर्ग के विकास में भूमिका निभानी चाहिए।

बैठक के दौरान कृषि इनफ्रास्टरकचर निधि योजना के संबंध में भी जानकारी दी गई। डिप्टी कमिशनर ने संबंधित अधिकारियों को योजना के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए ताकि जिले के बागवानी से जुड़े किसान इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। इस दौरान डिप्टी कमिशनर ने नाबार्ड से जिला जालंधर के लिए संभावित ऋण योजना 2023-24 भी जारी की। रूडसैट के पदाधिकारियों द्वारा संगठन की वार्षिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई।

एलडीएम मोहन सिंह मोती ने एसीपी 2022-23 के तहत सितंबर 2022 तक की प्रगति की जानकारी देते हुए कहा कि वार्षिक ऋण योजना के तहत कुल 6187 करोड़ रुपये के ऋण तरजीही क्षेत्र के लिए दिए गए है। जबकि कुल 9770 करोड़ रुपये के ऋण स्वीकृत किए गए है।उन्होंने कहा कि जिले ने राष्ट्रीय लक्ष्य 40 प्रतिशत के मुकाबले 84.79 प्रतिशत प्राप्त कर तरजीही प्राप्त क्षेत्र का लक्ष्य प्राप्त किया है।इस मौके पर आरबीआई चंडीगढ़ से एलडीओ विशाल कुमार, डीडीएम नाबार्ड सविता सिंह, रोडसैट डायरैक्टर तरुण कुमार सेठी और जिला उद्योग केंद्र, मत्स्य, कृषि, नगर निगम, एससी/एसटी कारपोरेशन और विभिन्न बैंकों के जिला को – आडीनेटर भी मौजूद रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)